Live TV
GO
Hindi News खेल क्रिकेट न्यूजीलैंड के नाम दर्ज हुआ सबसे...

न्यूजीलैंड के नाम दर्ज हुआ सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड, पाकिस्तान के खिलाफ 6 बल्लेबाज हुए 0 पर आउट

न्यूजीलैंड के 6 बल्लेबाज पहली पारी में बिना खाता खोले पवेलियन लौटे। टेस्ट क्रिकेट में ये अपने आप में एक शर्मनाक रिकॉर्ड है।

India TV Sports Desk
India TV Sports Desk 26 Nov 2018, 17:20:47 IST

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में पाकिस्तानी गेंदबाज यासिर शाह न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों पर कहर बनकर टूटे। दरअसल पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 5 विकेट के नुकसान पर 418 रन बनाकर पारी घोषित कर दी। जिसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की शुरुआत अच्छी रही। लेकिन वो अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठा सके और एक शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम कर बैठे। न्यूजीलैंड के 6 बल्लेबाज पहली पारी में बिना खाता खोले पवेलियन लौटे। टेस्ट क्रिकेट में ये अपने आप में एक शर्मनाक रिकॉर्ड है। पाकिस्तान के स्पिनर यासिर शाह का खौफ न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों में इस कदर छाया कि वे एक भी रन नहीं बना सके। 

न्यूजीलैंड की तरफ से पहले विकेट के लिए जीत रावल और टॉम लाथम के बीच 50 रनों की साझेदारी हुई। लेकिन इस साझेदारी के टूटने के बाद न्यूजीलैंड इतनी बुरी तरह लड़खड़ाई की पूरी टीम मात्र 90 के स्कोर पर ऑलआउट हो गई। टेस्ट क्रिकेट इतिहास में पहले विकेट के लिए 50 रनों की साझेदारी होने के बाद किसी टीम द्वारा बनाया गया ये सबसे कम स्कोर है। इससे पहले 1992 में न्यूजीलैंड ने ही श्रीलंका के खिलाफ कोलंबो में खेले गए एक टेस्ट मैच में पहले विकेट के लिए 58 रनों की साझेदारी की थी लेकिन उसके बाद पूरी टीम 102 रनों पर सिमट गई। 

यही नहीं न्यूजीलैंड के नाम एक और शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हुआ है। दरअसल टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है जब किसी टीम के नंबर 4 से लेकर नंबर 10 तक 6 बल्लेबाज 0 पर आउट हुए हैं। न्यूजीलैंड के ये बल्लेबाज हुए 0 पर आउट- रोस टेलर, हेनरी निकोल्स, कॉलिन डी ग्रैंडहॉम, ईश सोढ़ी, नील वैगनर और ट्रेंट बोल्ट। वहीं पाकिस्तान की तरफ से यासिर शाह ने 12.3 ओवरों में 41 रन देकर 8 विकेट अपने नाम किए। इससे पहले पाकिस्तान ने हैरिस सोहेल (147) और बाबर आजम (127*) के नाबाद शतक की बदौलत पहली पारी में 418 रन बनाकर पारी घोषित कर दी। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन