Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. आईसीसी की गलती के कारण पाकिस्तान...

आईसीसी की गलती के कारण पाकिस्तान से छिनकर ऑस्ट्रेलिया के सिर सजा दुनिया की नंबर-1 टीम का ताज

ऑस्ट्रेलिया की टीम ने अजेय रहकर टी20 ट्राई सीरीज का खिताब जीता था।

India TV Sports Desk
Written by: India TV Sports Desk 24 Feb 2018, 13:32:15 IST

आईसीसी की एक गलती के कारण ऑस्ट्रेलिया की टीम आईसीसी टी20 रैंकिंग में पहले नंबर पर पहुंच गई और पाकिस्तान को अपना ताज गंवाना पड़ा। हालांकि बाद में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस बात का खुलासा किया कि पाकिस्तान की टी20 में दुनिया की नंबर-1 टीम है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने साफ  किया है कि न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में मिली जीत के बावजूद ऑस्ट्रेलिया नहीं बल्कि पाकिस्तान टी20 रैंकिंग में टॉप पर है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस हफ्ते कहा था कि ट्राई सीरीज में अपराजेय रहने पर टीम नंबर वन रैंकिंग पर आ जाएगी। ऑस्ट्रेलिया ने ऑकलैंड में न्यूजीलैंड को 19 रन से हराकर ट्राई सीरीज जीती थी।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एक बयान में कहा कि आईसीसी की डेसिमल में हुई गलती के कारण रैंकिंग में असमंजस की स्थिति हुई और पाकिस्तान अभी भी रैंकिंग में टॉप पर है। 
रैकिंग राउंड ऑफ करने पर ऑस्ट्रेलिया के 125.65 अंक थे और पाकिस्तान के 125.84 अंक, यानी ऑस्ट्रेलिया पाकिस्तान से 0.19 अंक पीछे है। आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने टी20 ट्राई सीरीज में कोई भी मैच नहीं हारा था और अजेय रहकर सीरीज जीतने में कामयाबी पाई थी।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Pakistan Retain Top T20I Ranking After ICC's 'Clerical Error', आईसीसी की गलती के कारण पाकिस्तान से छिनकर ऑस्ट्रेलिया के सिर सजा दुनिया की नंबर-1 टीम का ताज