Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने ऑस्ट्रेलिया में...

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने ऑस्ट्रेलिया में पहली टेस्ट सीरीज जीत के लिए टीम इंडिया को दी बधाई

भारतीय टीम ने चार मैचों की सीरीज को 2-1 से अपने नाम किया।

India TV Sports Desk
Written by: India TV Sports Desk 08 Jan 2019, 14:28:16 IST

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री और पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान इमरान खान ने ऑस्ट्रेलिया में पहली टेस्ट सीरीज जीत के लिए विराट कोहली एंड कंपनी को बधाई दी है। पाकिस्तान को 1992 वर्ल्ड कप जिताने वाले इमरान ने ट्वीट किया,''ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीतने वाली पहली एशियाई टीम बनने पर कप्तान विराट कोहली और उनकी टीम को बहुत-बहुत बधाई। 

 

उनके अलावा पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने भी टीम इंडिया की तारीफों के पुल बांधे। अख्तर ने ट्वीट किया, ''''टीम इंडिया को इस ऐतिहासिक जीत पर बहुत-बहुत बधाई। वर्ल्ड क्रिकेट के सबसे मुश्कि दौरा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होता है और भारत ने उनको उन्हीं घर में पूरी सीरीज के दौरान दबाव में रखा।

भारतीय टीम ने चार मैचों की सीरीज को 2-1 से अपने नाम किया। बारिश के कारण सिडनी टेस्ट सोमवार को ड्रॉ पर खत्म हुआ। दोनो देशों के क्रिकेट के 71 साल के इतिहास में भारत ने पहली बार ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर टेस्ट सीरीज में जीत दर्ज की।

आपको बता दें इमरान खान के नेतृत्व में पाकिस्तान ने 1992 में अपना इकलौता विश्व कप जीता था। इमरान खान ने अपने शानदार करियर में 88 टेस्ट और 175 वनडे मैच खेले हैं। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Pakistan Prime Minister Imran Khan took to Twitter to send his heartiest congratulations to Team India and Virat Kohli.