Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. पहले टी-20 में पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड...

पहले टी-20 में पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को दो रन से हराया

न्यूजीलैंड को 149 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए आखिरी गेंद में मैच टाई कराने के लिए 6 रन की दरकार थी लेकिन रॉस टेलर चौका ही मार सके जिससे न्यूजीलैंड की पारी का अंत 146 रन पर हुआ। 

Bhasha
Reported by: Bhasha 01 Nov 2018, 10:32:09 IST

अबु धाबी: बायें हाथ के स्पिनर शाहीन शाह अफरीदी ने अंतिम ओवर में 17 रन का बचाव किया जिससे पाकिस्तान ने बुधवार को पहले टी 20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में न्यूजीलैंड को दो रन से हरा दिया। न्यूजीलैंड को 149 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए अंतिम गेंद में मैच टाई कराने के लिए छह रन की दरकार थी लेकिन अनुभवी बल्लेबाज रॉस टेलर चौका ही मार सके जिससे न्यूजीलैंड की पारी का अंत छह विकेट पर 146 रन पर हुआ। 

दुनिया की नंबर एक टीम पाकिस्तान की यह लगातार सातवीं टी20 जीत है। इस साल टीम 17 में से 15 टी20 अंतरराष्ट्रीय जीतने में सफल रही है। रविवार को दुबई में ऑस्ट्रेलिया का पाकिस्तान ने 3-0 से सूपड़ा साफ किया था और अब तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है जिसके अंतिम दो मैच शुक्रवार और रविवार को दुबई में खेले जाएंगे। 

पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 148 रन बनाए। टीम की ओर से मोहम्मद हफीज ने सबसे ज्यादा 45 रन बनाए। टेलर ने 26 गेंद में तीन चौकों की मदद से नाबाद 42 रन की पारी खेली लेकिन रन गति को कम नहीं कर पाए। न्यूजीलैंड को अंतिम पांच ओवर में 53 रन की जरूरत थी। 

पारी के पहले पांच ओवर में सलामी बल्लेबाज कोलिन मुनरो का दबदबा रहा जिन्होंने तीन छक्कों और छह चौकों की मदद से 42 गेंद में 58 रन की पारी खेली। पाकिस्तान की ओर से हसन अली ने 35 रन देकर तीन विकेट चटकाए। 

मुनरो ने इमाद वसीम के पारी के पांचवें ओवर में दो चौके और एक छक्का मारा और फिर हसन का स्वागत छक्के और चौके से करते हुए 5.4 ओवर में न्यूजीलैंड का स्कोर 50 रन के पार पहुंचाया। लेकिन पाकिस्तान ने इसके बाद ग्लेन फिलिप्स (12), मुनरो, कप्तान केन विलियमसन (11) और कोलिन डि ग्रैंडहोम (06) को जल्दी-जल्दी आउट करके न्यूजीलैंड का सकोर 89 रन पर चार विकेट कर दिया जिससे टीम उबर नहीं पाई। 

इससे पहले पाकिस्तान ने 10 रन तक ही बाबर आजम (07) और शाहिबजादा फरहान (01) के विकेट गंवा दिए थे जिसके बाद हफीज और आसिफ अली (24) ने तीसरे विकेट के लिए 67 रन जोड़कर पारी को संभाला। हफीज ने 36 गेंद की अपनी पारी में पांच चौके और एक छक्का मारा। पाकिस्तान की टीम अंतिम 10 ओवर में 81 रन जोड़ने में सफल रही जिसमें कप्तान सफराज अहमद ने 26 गेंद में तीन चौकों और एक छक्के की मदद से 34 रन की पारी खेली। 

न्यूजीलैंड की ओर से तेज गेंदबाज एडम मिल्ने ने 28 रन देकर दो विकेट चटकाए जबकि एजाज पटेल, ईश सोढी और डि ग्रैंडहोम ने एक-एक विकेट हासिल किया। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Pakistan beat New Zealand by 2 runs in the first Twenty20 on Wednesday