Live TV
GO
Hindi News खेल क्रिकेट टी20 क्रिकेट इतिहास में भारत ने...

टी20 क्रिकेट इतिहास में भारत ने सिर्फ दूसरी बार किया ऐसा, शिखर धवन बन गए 'विलेन'

3 मैचों की टी20 सीरीज 1-1 की बराबरी पर पहुंच गई है।

India TV Sports Desk
India TV Sports Desk 22 Feb 2018, 10:44:19 IST

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले गए दूसरे टी20 में टीम इंडिया के नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हो गया। इस अनचाहे रिकॉर्ड के लिए जिम्मेदार रहे टीम इंडिया के विस्फोटक ओपनर शिखर धवन। भारत ने दूसरे टी20 में एक ऐसा अनचाहा रिकॉर्ड बनाया जो टी20 क्रिकेट इतिहास में उसने अब तक सिर्फ एक बार ही बनाया था। लेकिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी20 में भारत ने उस अनचाहे रिकॉर्ड को दोहरा दिया। कौन सा है ये अनचाहा रिकॉर्ड और धवन कैसे बने विलेन आइए आपको बताते हैं।

भारतीय पारी का पहला ओवर रहा मेडन: दूसरे टी20 में जब टीम इंडिया बल्लेबाजी के लिए उतरी, तो शिखर धवन और रोहित शर्मा ने पारी का आगाज किया। धवन ने स्ट्राइक ली और पहला ओवर खेलने लगे। इस दौरान क्रिस मॉरिस ने पारी के पहले ओवर में धवन को एक भी गेंद में रन नहीं बनाने दिया और मेडन ओवर फेंक दिया। टी20 क्रिकेट इतिहास में ये सिर्फ दूसरा मौका था जब भारत ने पारी का पहला ओवर मेडन खेला। धवन ने भारत की तरफ से पहला ओवर खेला और इसलिए उन्हें विलेन करार दिया जाने लगा।

इससे पहले साल 2016 में जिम्बाब्वे के हरारे में भारत ने पहली बार टी20 क्रिकेट में पारी का पहला ओवर मेडन खेला था। उस मैच में भारत की तरफ से स्ट्राइक ली थी के एल राहुल ने। अब राहुल के बाद धवन भारत के दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं जिन्होंने टी20 क्रिकेट में पारी का पहला ओवर मेडन खेला।

India Tv Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन