Live TV
GO
Hindi News खेल क्रिकेट जब 50 ओवर के विश्व कप...

जब 50 ओवर के विश्व कप में भारत-श्रीलंका के बीच खेला गया टी20 मैच! जानिए क्या रहा नतीजा?

आज के दिन क्रिकेट विश्व कप में खेला गया था अनोखा मैच।

India TV Sports Desk
India TV Sports Desk 28 Feb 2018, 18:38:14 IST

आज का दिन क्रिकेट इतिहास में एक अनोखे मैच के लिए याद किया जाता है। 1992 में क्रिकेट विश्व कप का आयोजन ऑस्ट्रेलिया में हुआ। 28 फरवरी को भारत और श्रीलंका के बीच मुकाबला खेला जाना था। दोनों देशों के बीच ये मुकाबला मैके के मैदान पर हो रहा था। मैके में काफी दिनों से भारी बारिश हो रही थी और मैच वाले दिन भी बारिश के कारण मैदान पर पानी भरा हुआ था। हालांकि आयोजक किसी भी हालात में मैच कराना चाहते थे।

आयोजकों ने हार नहीं मानी और बारिश रुकने के बाद हेलिकॉप्टर की मदद से मैदान को सुखाने की कोशिश की जाने लगी। आयोजकों को सफलता भी मिली और मैदान सूख गया। बाद में अंपायरों ने फैसला लिया कि मैच 50 का नहीं बल्कि 20 ओवरों का होगा। श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। भारत की तरफ से ओपनिंग के लिए उतरे के श्रीकांत और कपिल देव। 

ये पहला मौका था जब कपिल देव किसी मैच में ओपनिंग कर रहे थे। इसी बीच श्रीलंका की तरफ से पहला ओवर फेंक रहे थे रामानायके। रामानायके ने पहले ओवर की दो गेंद फेंकी ही थी कि बारिश ने फिर से मैच में खलल डाला और इस बार मैच दोबारा शुरू नहीं हो सका। बारिश के कारण पहले मैच को 50 से घटाकर 20 ओवरों का करना पड़ा और फिर इसे रद्द करना पड़ गया। 

India Tv Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन