Live TV
GO
Hindi News खेल क्रिकेट जब महज 4 रन पर ऑलआउट...

जब महज 4 रन पर ऑलआउट हो गई पूरी टीम, कोई भी बल्लेबाज नहीं खोल सका खाता

कसारागोड की कप्तान एस अक्षता ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टीम की सलामी बल्लेबाज विक्षिता और एस चित्रा सिर्फ 2 ओवर तक तक टिक पाए।

India TV Sports Desk
India TV Sports Desk 17 May 2019, 16:04:53 IST

क्रिकेट को अनिश्चितिताओं का खेल कहा जाता है। इस खेल में कब क्या हो जाए कोई नहीं जानता। ऐसा ही कुछ देखने को मिला केरल में खेले गए एक मैच में जब एक टीम महज 4 रन पर ऑलआउट हो गई। दिलचस्प बात ये रही कि इस मैच में कोई भी बल्लेबाज अपना खाता भी नहीं खोल सका और 4 रन एकस्ट्रा के जरिए बने।

दरअसल, केरल के मलप्पुरम जिले में पेरिंथलमाना क्रिकेट स्टेडियम में कसारागोड और वायनाड की लड़कियों के बीच अंडर-19 इंटर डिस्ट्रिक्ट मैच खेला गया। कसारागोड की कप्तान एस अक्षता ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टीम की सलामी बल्लेबाज विक्षिता और एस चित्रा सिर्फ 2 ओवर तक तक टिक पाए।

तीसरे ओवर में वायनाड की कप्तान नित्या ने दोनों सलामी बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। इसी ओवर में कसारागोड का तीसरा खिलाड़ी भी आउट हो गया। अगले 2 ओवर में टीम ने 3 विकेट और खो दिए और 5 ओवर के भीतर कसारागोड की आधी टीम पवेलियन लौट चुकी थी।

इसके बाद भी विकटों का पतन नहीं रुका और बाकी की आधी टीम भी बिना कोई रन बनाए आयाराम-गयाराम के अंदाज में आउट हो गई। इस तरह कसारागोड के 10 खिलाड़ी बिना खाता खोले आउट हो गए और टीम के खाते में 4 रन दूसरी टीम की गलती की वजह से एक्स्ट्रा के रुप में आए। जवाब में वायनाड ने 5 रन के लक्ष्य को पहले ही ओवर में हासिल कर 10 विकेट से मैच अपने नाम कर लिया।

ये पहली बार नहीं है जब महिला क्रिकेट में कोई टीम इतने कम स्कोर पर ऑलआउट हुई है। इससे पहले साल 2017 में बीसीसीआई अंडर-19 सुपर लीग महिला क्रिकेट टूर्नामेंट में नागालैंड की टीम केरल के खिलाफ महज 2 रन पर ऑलआउट हो गई थी। इस मैच में नागालैंड के 10 बल्लेबाज अपना खाता भी नहीं खोल सके था। नागालैंड की सलामी बल्लेबाज सिर्फ 1 रन बनाने में सफल हो सकी जबकि एक रन टीम के खाते में एक्स्ट्रा से आया।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन