Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. क्राइस्टचर्च टेस्ट: साउदी और लकमल ने...

क्राइस्टचर्च टेस्ट: साउदी और लकमल ने बिखेरी चमक, पहले दिन गिरे 14 विकेट

न्यजीलैंड और श्रीलंका के बीच दूसरे टेस्ट मैच का पहला दिन गेंदबाजों के नाम रहा। 

IANS
Reported by: IANS 26 Dec 2018, 17:46:40 IST

क्राइस्टचर्च (न्यूजीलैंड): न्यजीलैंड और श्रीलंका के बीच दूसरे टेस्ट मैच का पहला दिन गेंदबाजों के नाम रहा। बुधवार को पहले दिन के खेल के दौरान कुल 14 विकेट गिरे, जिससे इस मैच के भी रोमांचक होने की संभावनाएं बढ़ गई हैं। सीरीज के पहले टेस्ट मैच में भी दर्शकों को रोमांचक ड्रॉ देखने को मिला था। दिन का खेल खत्म होने तक श्रीलंका ने अपनी पहली पारी में चार विकेट के नुकसान पर 88 रन बना लिए हैं। 

श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। सुरंगा लकमल ने अपने कप्तान दिनेश चंडीमल के निर्णय को सही साबित करते हुए कुल पांच विकेट हासिल किए और मेजबान टीम के बल्लेबाजों को जल्द ही पवेलियन की राह दिखा दी। उन्होंने शुरुआती चार बल्लेबाजों को 36 के कुल योग पर ही आउट कर दिया। 

न्यूजीलैंड शुरुआती झटके से उबर नहीं पाई और पूरी टीम 178 पर ऑल आउट हो गई। पारी के आखिर में विकेटकीपर बीजे वॉटलिंग (46) और टिम साउदी (68) ने अच्छी बल्लेबाजी लेकिन वे मेजबान टीम को बड़े स्कोर तक नहीं ले जा पाए। 

लकमल के अलावा, लहिरू कुमारा ने तीन और दिरुवान परेरा ने एक विकेट अपने नाम किया। 

जवाब में श्रीलंका की शुरुआत भी खराब रही और उसने अपने शुरुआती चार विकेट 51 के कुल योग पर गंवा दिए। दिन का खेल समाप्त होने तक मेहमान टीम के लिए एंजलो मैथ्यूज 27 और रोशेन सिल्वा 15 रन बनाकर का नाबाद हैं। 

मेजबान टीम के लिए साउथी ने तीन और हरफनमौला खिलाड़ी कोलिन डे ग्रैंडहोमे ने एक विकेट लिया। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: New Zealand vs Sri Lanka Tim Southee rescues New Zealand with bat and ball after Suranga Lakmal blast