Live TV
GO
Hindi News खेल क्रिकेट अश्विन का भारतीय टीम से टूटा...

अश्विन का भारतीय टीम से टूटा मोह, दिया ये बड़ा बयान

स्पिनर कुलदीप यादव और युज़वेंद्र चहल की वजह से हाशिये पर चले गए एक समय के टीम इंडिया के स्ट्राइक बॉलर रविंद्रन अश्विन ने कहा है कि भारत की सीमित ओवरों की टीम में वापसी को लेकर उनकी रातों की नींद नहीं उड़ी है.

India TV Sports Desk
India TV Sports Desk 27 Feb 2018, 15:55:07 IST

नई दिल्लीः स्पिनर कुलदीप यादव और युज़वेंद्र चहल की वजह से हाशिये पर चले गए एक समय के टीम इंडिया के स्ट्राइक बॉलर रविंद्रन अश्विन ने कहा है कि भारत की सीमित ओवरों की टीम में वापसी को लेकर उनकी रातों की नींद नहीं उड़ी है. उनका कहना है कि उनका ध्यान आगामी इंडियन प्रीमियर लीग में किंग्स इलेवन पंजाब की कप्तानी पर है जो एक ‘बड़ी ज़िम्मेदारी’ है। 

ग़ौरतलब है कि अश्विन को युवराज सिंह और एरॉन फिंच जैसे खिलाडिय़ों की मौजूदगी के बावजूद किंग्स इलेवन पंजाब का कप्तान बनाय़ा गया है. वह और आलराउंडर रविंद्र जडेजा भारत की सीमित ओवरों की टीम में जगह बनाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं. अश्विन ने भारत की ओर से पिछला सीमित ओवर का मैच जुलाई 2017 में खेला था.          

अश्विन ने कहा, ‘‘मैं इस साल के IPL को भारतीय टीम में वापसी के तौर पर नहीं देख रहा हूं. मैं IPL में उसी मानसिकता के साथ उतरूंगा जैसे हर साल उतरता हूं. इस सत्र में मेरे ऊपर बड़ी जिम्मेदारी (किंग्स इलेवन पंजाब की कप्तानी की) है और मैं चुनौती के लिए तैयार हूं. मैं किसी और चीज़ पर ध्यान नहीं दे रहा. अगर होना होगा तो (भारतीय टीम में वापसी) होगा.’’  

अश्विन और जडेजा का चयन अगले साल होने वाले विश्व कप में मुश्किल लगता है क्योंकि फिलहाल कलाई के स्पिनर युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव भारत के लिए ज़बरदस्त प्रदर्शन कर रहे हैं. आईपीएल में अश्विन का प्रदर्शन उनके लिए सिर्फ एक कप्तान ही नहीं बल्कि सीनियर गेंदबाज के रूप में भी अहम होगा. वह अप्रैल-मई में होने वाले इस टूर्नामेंट में लेग स्पिन आज़माने को भी तैयार हैं.         

India Tv Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन