Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. 'भारतीय टीम में हुए बदलावों से...

'भारतीय टीम में हुए बदलावों से हमें फर्क नहीं पड़ता, उनके खिलाड़ियों पर बहुत होमवर्क किया है'

पेन ने कहा कि पर्थ में जीत के बाद उनकी टीम को विश्वास हो गया है कि वह भारत को तीसरे टेस्ट मैच में भी हरा सकती है।

IANS
Reported by: IANS 25 Dec 2018, 20:44:43 IST

मेलबर्न। आस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम के कप्तान टिम पेन ने कहा है कि पर्थ में भारत के खिलाफ मिली जीत से उनकी टीम को आत्मविश्वास मिला है और इसी आत्मविश्वास के दम पर मेजबान बॉक्सिंग डे से शुरू हो रहे तीसरे टेस्ट मैच में भारत के खिलाफ उतरने को तैयार है। पेन ने कहा कि पर्थ में जीत के बाद उनकी टीम को विश्वास हो गया है कि वह भारत को तीसरे टेस्ट मैच में भी हरा सकती है। 

पेन ने मैच की पूर्व संध्या पर संवाददाता सम्मेलन में कहा, "निश्चित तौर पर जब आपके पास गैरअनुभवी टीम होती है और आपको पर्थ जैसी जीत मिलती है वो भी नंबर-1 टेस्ट टीम के खिलाफ तो टीम का आत्मविश्वास बढ़ता है। मेलबर्न हम आएं हैं तो हमें अच्छा लग रहा है।"

उन्होंने कहा, "मैं यह नहीं कहूंगा कि हम अपने आप को उनसे सर्वश्रेष्ठ महसूस कर रहे हैं। हम महसूस कर रहे हैं कि हम हर टेस्ट के साथ बेहतर होते जा रहे हैं। हम हर मैच के साथ सुधार कर रहे हैं क्योंकि हमें अच्छे दिनों और अच्छी क्रिकेट पर टिके रहने की जरूरत है। अगर अगले 4-5 दिन तक हम यह कर सकते हैं तो मुझे लगता है कि हम काफी आगे होंगे।"

भारत ने एडिलेड में खेले गए पहले मैच में जीत हासिल की थी, लेकिन आस्ट्रेलिया ने दूसरे मैच को जीत चार टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है। भारत ने इस मैच के लिए अपनी टीम में तीन बदलाव किए हैं। लोकश राहुल, मुरली विजय और उमेश यादव के स्थान पर मयंक अग्रवाल, रवींद्र जडेजा और रोहित शर्मा को मौका दिया गया है। 

पेन ने भारतीय टीम द्वारा किए गए बदलावों के बारे में कहा, "भारत द्वारा किए गए बदलावों से हमें फर्क नहीं पड़ता क्योंकि हमने उनके खिलाड़ियों पर कई सप्ताह तक होमवर्क किया है। हमने सभी के खिलाफ तैयारी की है। वह क्या कर रहे हैं यह उनकी बात है। हम अपने खेल पर ध्यान देना चाहते हैं।"

आस्ट्रेलिया ने भी अपनी टीम में एक बदलाव किया है। टीम ने पीटर हैंड्सकॉम्ब के स्थान पर मिशेल मार्श को टीम में चुना है। अपनी टीम के बदलाव पर पेन ने कहा, "हमने पिछले साल एशेज के दौरान भी ऐसा किया था। हमारे इस फैसले के पीछे कारण यह है कि यहां गर्मी होगी और गेंदबाजों को बड़ा रोल निभाना होगा। हमें लगता है कि मिशेल टीम में आकर अच्छा काम कर सकते हैं। वह बल्ले और गेंद दोनों से हमें समर्थन देंगे।"

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: 'भारतीय टीम में हुए बदलावों से हमें फर्क नहीं पड़ता, उनके खिलाड़ियों पर बहुत होमवर्क किया है'