Live TV
GO
Hindi News खेल क्रिकेट IPL 2019: क्विंटन डिकाक ने बताई...

IPL 2019: क्विंटन डिकाक ने बताई मुंबई इंडियन्स की हार की बड़ी वजह

क्विंटन डिकाक ने कहा कि कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ आईपीएल मैच में हार्दिक पंड्या को दूसरे छोर से सहयोग नहीं मिलने के कारण उनकी टीम को हार का सामना करना पड़ा। 

Bhasha
Bhasha 29 Apr 2019, 11:55:41 IST

कोलकाता। मुंबई इंडियन्स के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकाक ने कहा कि कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ आईपीएल मैच में हार्दिक पंड्या को दूसरे छोर से सहयोग नहीं मिलने के कारण उनकी टीम को हार का सामना करना पड़ा। मुंबई के सामने 233 रन का लक्ष्य था लेकिन हार्दिक की 34 गेंदों पर 91 रन की तूफानी पारी के बावजूद उसे 34 रन से हार का सामना करना पड़ा।

डिकाक ने मैच के बाद संवाददाताओं से कहा, ‘‘जब हार्दिक और कीरेन (पोलार्ड) बल्लेबाजी के लिये उतरे तो अच्छा होता कि हमारे कुछ कम विकेट गिरे होते। लेकिन दुर्भाग्य से आज ऐसा नहीं हुआ। शुरू में विकेटों का पतन हो गया तथा हार्दिक को दूसरे छोर से मदद नहीं मिलने से हमारे लिये मुश्किल बढ़ी।’’

दक्षिण अफ्रीका के इस क्रिकेटर ने कहा कि उपमहाद्वीप के बल्लेबाजी के लिये अनुकूल विकेटों पर इस प्रारूप में गेंदबाजों के पास कम मौके होते हैं। डिकाक ने कहा, ‘‘भारत में आम तौर पर मैदान छोटे होते हैं जबकि विकेट बल्लेबाजों के अनुकूल होते हैं। आस्ट्रेलिया में मैदान बड़े होते हैं तो दक्षिण अफ्रीका में गेंदबाजों को भी कुछ मदद मिलती है। यहां विकेट बल्लेबाजों के अधिक अनुकूल होते हैं। गेंदबाज हमेशा दबाव में रहते हैं।’’

गौरतलब है कि आईपीएल के 47वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 232 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में मुंबई की टीम 20 ओवरों में 198 रन ही बना सकी। आंद्रे रसेल को उनके ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए मैन ऑप द मैच अवॉर्ड से नवाजा गया।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।