Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. निदाहास ट्रॉफी: भारत की पहले बल्लेबाजी,...

निदाहास ट्रॉफी: भारत की पहले बल्लेबाजी, ये खिलाड़ी करेगा डेब्यू

भारतीय टीम रोहित शर्मा की कप्तानी में खेल रही है।

India TV Sports Desk
Written by: India TV Sports Desk 06 Mar 2018, 18:40:51 IST

निदाहास ट्रॉफी का आगाज हो चुका है और पहले मैच में मेजबान श्रीलंका का सामना भारत से है। पहले मैच में श्रीलंका के कप्तान दिनेश चांदीमल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। दोनों टीमें अपने प्रमुख खिलाड़ियों के बिना खेल रही हैं। भारत की तरफ से मुकाबले में ऑलराउंडर विजय शंकर को डेब्यू करने का मौका मिला है।

पहले बल्लेबाजी पर रोहित का बयान: पहले बल्लेबाजी करने पर रोहित शर्मा ने कहा, 'टॉस हारने की की कोई परवाह नहीं है। पिच अच्छी नजर आ रही है। हमें अब मैदान पर आकर 40 ओवरों तक अच्छा खेल दिखाना होगा। मैं सीरीज की नये सिरे से शुरूआत करना चाहता हूं। युवा खिलाड़ियों के लिए खुद को साबित करने का ये सुनहरा मौका है।'

पहले गेंदबाजी पर चांदीमल का बयान: हम पहले गेंदबाजी करना चाहते हैं। पिच अच्छी दिख रही है। हम कोशिश करेंगे कि भारत को कम से कम के स्कोर पर रोंके। हमारी टीम में 7 बल्लेबाज और 4 गेंदबाज हैं।

कैसी है पिच: पिच बल्लेबाजों के लिए फायदेमंट रहेगी। पिच पर कोई घास नहीं है और बिल्कुल फ्लैट है। माना जा रहा है कि इस पिच पर आसानी से 160-170 रन बन सकते हैं। साथ ही ये भी अंदाजा लगाया जा रहा है कि दर्शकों को रोमांचक मुकाबला देखने को मिलेगा।

हालांकि मैच में आपातकाल का साया बना हुआ है। संप्रदायीक दंगों के कारण श्रीलंका में आपातकाल का ऐलान किया जा चुका है और पहले खबरें आई थीं कि मुकाबले को रद्द किया जा सकता है। लेकिन बाद में BCCI कार्यवाहक अध्यक्ष सीके खन्ना ने कहा कि श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने भरोसा दिलाया है कि आपातकाल का मैच पर कोई असर नहीं होगा और टीम इंडिया की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। भले ही श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड मैच पर कोई खतरा ना मान रहा हो लेकिन मौजूदा हालात को देखते हुए इसमें कोई शक नहीं है कि मुकाबला बेहद डर वाले माहौल में खेला जाएगा।

भारत की प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा, शिखर धवन, सुरेश रैना, मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक, ऋषभ पंत, वाशिंग्टन सुंदर, विजय शंकर, शारदुल ठाकुर, जयदेव उनादकट, युजवेंद्र चहल।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Nidahas Trophy 2018: Sri Lanka opt to bowl, निदाहास ट्रॉफी: भारत की पहले बल्लेबाजी, ये खिलाड़ी करेगा डेब्यू