Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. जानिए किन टीमों के बीच खेला...

जानिए किन टीमों के बीच खेला गया साल 2018 का पहला अंतरराष्ट्रीय मैच और क्या रहा नतीजा?

साल 2018 का पहला अंतरराष्ट्रीय मैच न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज के बीच खेला गया।

Manoj Shukla
Written by: Manoj Shukla 01 Jan 2018, 15:26:05 IST

साल 2018 का पहला अंतरराष्ट्रीय मैच न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज के बीच खेला गया। ये टी20 मुकाबला न्यूजीलैंड के बो ओवल में खेला गया। दोनों देशों के बीच ये दूसरा टी20 मैच था और कीवी टीम सीरीज में 1-0 से आगे चल रही थी ऐसे में दोनों के लिए मुकाबला बेहद ही अहम था। मुकाबले में वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी कीवी टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और टीम का पहला विकेट गप्टिल (2) के रूप में सिर्फ 3 रनों पर ही गिर गया। 

हालांकि पहले विकेट के बाद कॉलिन मुनरो ने केल विलियमसन के साथ मिलकर पारी को संभाला और दोनों ने बेहद तेजी से रन बनाए। इस दौरान मुनरो ने तो काफी खतरनाक बल्लेबाजी की और सिर्फ 18 गेंदों में अर्धशतक जड़ दिया। हालांकि मुनरो 23 गेंदों में 66 रन बनाकर आउट हो गए। मुनरो ने अपनी पारी में 11 चौके, 3 छक्के ठोके। इसके बाद जब टीम का स्कोर 9 ओवर में 102/4 हुआ तभी बारिश शुरू हो गई।

मैच का नतीजा: साल के पहले अंतरराष्ट्रीय टी20 मुकाबले का कोई नतीजा नहीं निकला। बारिश की वजह से जब मैच एक बार रुका तो फिर दोबारा शुरू नहीं हो सका और मैच को रद्द करना पड़ गया। हालांकि आपको बता दें कि भले ही साल का पहला मैच बारिश की भेंट चढ़ गया लेकिन मुनरो की बल्लेबाजी ने हर किसी का दिल जीत लिया। मुनरो ने धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए टी20 क्रिकेट में छठा सबसे तेज अर्धशतक ठोका। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: New Zealand vs West Indies, 2nd T20I: First match of 2018 called off due to rain, जानिए किन टीमों के बीच खेला गया साल 2018 का पहला अंतरराष्ट्रीय मैच और क्या रहा नतीजा?