Live TV
GO
Hindi News खेल क्रिकेट नेल्सन वनडे: टेलर और निकोल्स के...

नेल्सन वनडे: टेलर और निकोल्स के शतकों से न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को 115 रन से दी मात, 3-0 से जीती सीरीज

न्यूजीलैंड ने तीन वनडे मैचों की सीरीज को 3-0 से अपने नाम कर लिया है।

IANS
IANS 08 Jan 2019, 12:28:28 IST

नेल्सन: रॉस टेलर (137) और हैनरी निकोल्स (124) की शतकीय पारियों के दम पर न्यूजीलैंड ने मंगलवार को श्रीलंका को तीसरे और आखिरी वनडे मैच में 115 रनों से हरा दिया। सेक्सटन ओवल मैदान पर खेले गए मैच में मिली जीत से न्यूजीलैंड ने तीन वनडे मैचों की सीरीज को 3-0 से अपने नाम कर लिया है।

श्रीलंका ने टॉस जीतकर न्यूजीलैंड को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया। इसके बाद मेजबान टीम ने केवल चार विकेट के नुकसान पर टेलर और निकोल्स के शतकों से 364 रनों का स्कोर खड़ा किया। इस पारी में न्यूजीलैंड के लिए कप्तान केन विलियमसन की 55 रनों की अर्धशतकीय पारी ने भी अहम भूमिका निभाई। ऐसे में श्रीलंका को 365 रनों का लक्ष्य मिला। 

श्रीलंका के लिए इस पारी में कप्तान लासिथ मलिंगा ने सबसे अधिक चार विकेट लिए, वहीं लक्षण संदाकन को एक सफलता मिली। 

न्यूजीलैंड की ओर से मिले 365 रनों के लक्ष्य को हासिल करने उतरी श्रीलंका ने पारी की शुरुआत तो अच्छी की लेकिन वह इस शुरुआत को अंत तक बरकरार नहीं रख सकी। थिसारा परेरा ने इस पारी में सबसे अधिक 80 रन बनाए। इसके अलावा, निरोशन डिकवेला ने 46 और कुसल परेरा ने 43 रन बनाए। इसके बावजूद टीम लक्ष्य तक नहीं पहुंच सकी और उसकी पारी 249 रनों पर खत्म हो गई। 

श्रीलंका को लक्ष्य तक न पहुंचने देने में न्यूजीलैंड के लिए लॉकी फग्र्यूसन की गेंदबाजी ने अहम भूमिका निभाई। उन्होंने सबसे अधिक चार विकेट लिए, वहीं ईश सोढ़ी को तीन विकेट मिले। टिम साउथी और जेम्स नीशम को एक- एक सफलता हाथ लगी। न्यूजीलैंड के बल्लेबाज टेलर को प्लेयर ऑफ द मैच के पुरस्कार से नवाजा गया। 

India Tv Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन