Live TV
GO
Hindi News खेल क्रिकेट 2nd Test: न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को...

2nd Test: न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को पारी और 12 रन से हराया, सीरीज में बनाई अजेय बढ़त

बारिश के कारण पहले दो दिन एक भी गेंद नहीं फेंकी गई थी। इसके बाद जब तीसरे दिन टॉस हुआ तो न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 432 रन बनाकर अपनी पहली पारी घोषित कर दी।

IANS
Reported by: IANS 12 Mar 2019, 13:18:02 IST

वेलिंग्टन। नील वेग्नर (45/5) और ट्रेंट बाउल्ट (52/4) की शानदार गेंदबाजी के दम पर न्यूजीलैंड ने बेसिन रिजर्व मैदान पर खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के पांचवें दिन मंगलवार को बांग्लादेश को पारी और 12 रनों से हरा दिया। इस जीत के बाद न्यूजीलैंड ने तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। 

बारिश के कारण पहले दो दिन एक भी गेंद नहीं फेंकी गई थी। इसके बाद जब तीसरे दिन टॉस हुआ तो न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 432 रन बनाकर अपनी पहली पारी घोषित कर दी। बांग्लादेश की टीम इसके जवाब में पहली पारी 211 रन पर सिमट गई और फिर टीम को फॉलोऑन खेलना पड़ा। 

बांग्लादेश ने फॉलोऑन खेलते हुए अपने कल के स्कोर तीन विकेट के नुकसान पर 80 रनों से आगे खेलना शुरू किया। मोहम्मद मिथुन ने 25 और सौम्य सरकार ने अपनी पारी को 12 रन से आगे बढ़ाया। फॉलोऑन खेलने के बाद भी मेहमान टीम अपनी दूसरी पारी में 209 रन ही बना सकी। 

बांग्लादेश के लिए उसकी दूसरी पारी में कप्तान महमुदूल्लाह ने सर्वाधिक 67 रन बनाए। उनके अलावा मिथुन ने 47, शादमान इस्लाम ने 29, सरकार ने 28, मुस्ताफिजुररहमान ने 16 और मोमीनुल हक ने 10 रनों का योगदान दिया। बाकी बल्लेबाज दोहरे अंकों में भी नहीं पहुंच पाए। न्यूजीलैंड की ओर से वेग्नर और बोल्ट के अलावा मैट हेनरी को एक विकेट मिला।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: New Zealand vs Bangladesh, 2nd Test: New Zealand win by an innings and 12 runs and win the series with a Test to spare!