Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. बन गया अनोखा वर्ल्ड रिकॉर्ड, दो...

बन गया अनोखा वर्ल्ड रिकॉर्ड, दो बल्लेबाजों ने एक ही ओवर में बना डाले 43 रन

कार्टर और ब्रेट हेम्पटन ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए एक ओवर में 43 रन ठोके।

India TV Sports Desk
Written by: India TV Sports Desk 08 Nov 2018, 12:56:41 IST

न्यूजीलैंड में घरेलू द फोर्ड ट्रॉफी में खेल गए वनडे मैच के दौरान बुधवार को एक ओवर में 43 रन बन गए। यह मुकाबला सेडॉन पार्क में नॉर्दर्न डिस्ट्रिक्ट्स और सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट्स के बीच खेला जा रहा था। नॉर्दर्न की ओर से खेलते हुए जो कार्टर और ब्रेट हैंपटन की जोड़ी ने यह धमाकेदार रिकॉर्ड बनाया। कार्टर और हैंपटन ने विपक्षी टीम के तेज गेंदबाज विलेम लुडिक के खिलाफ एक ओवर में कुल 43 (4, 6(नो बॉल), 6(नो बॉल), 6,1, 6, 6, 6) जड़ दिए।

हांलाकि, हैंपटन पांच रन से घरेलू क्रिकेट में अपना पहला शतक बनाने से चूक गए लेकिन कार्टर ने अपना बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए अपना शतक पूरा किया। 

इससे पहले, घरेलू क्रिकेट में एक ओवर में सबसे ज्यादा रन बनने का रिकॉर्ड जिम्बाब्वे के एल्टन चिगुंबुरा के नाम था। उन्होंने 2013 में ढाका प्रीमियर लीग के एक मुकाबले में अलाउद्दीन बाबू के खिलाफ एक ओवर में 39 रन बनाए थे।

लुडिक ने पूरे दस ओवर में 85 रन दिए। एक ओवर में वैसे तो छह गेंद ही होती है और ऐसे में अधिकतम 36 रन बन सकते हैं, लेकिन इस मैच में दो गेंद नो बॉल रही जिसके कारण बल्लेबाजों को दो अतिरिक्त गेंद मिली और 43 रन बन गए। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: New Zealand's one-day domestic cricket match, two batsmen from Northern Districts set a new world record of scoring the most runs in an over.