Live TV
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के नए मुख्य...

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के नए मुख्य कोच बने गैरी स्टीड

स्टीड ने कहा कि उनका काम न्यूजीलैंड को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर मजबूत टीम बनाए रखना होगा।

IANS
Reported by: IANS 15 Aug 2018, 18:56:48 IST

क्राइस्टचर्च: न्यूजीलैंड के पूर्व बल्लेबाज गैरी स्टीड को राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के नए मुख्य कोच के रूप में नियुक्त किया गया है। स्टीड ने न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड के साथ दो साल के अनुबंध पर हस्ताक्षर किए। कैंटरबरी के पूर्व बल्लेबाज और 46 वर्षीय स्टीड को माइक हसन के स्थान पर न्यूजीलैंड का नया कोच नियुक्त किया गया है। हसन ने इस साल जून में कोच पद से इस्तीफा दे दिया था। वह छह साल तक इस पद पर कार्यरत थे।

स्टीड सितम्बर में न्यूजीलैंड टीम के कोच पद का कार्यभार संभालेंगे। उनके मार्गदर्शन में न्यूजीलैंड टीम अक्टूबर में पाकिस्तान के खिलाफ संयुक्त अरब अमीरात में वनडे और टी-20 सीरीज खेलेगी। 

कोच पद मिलने पर स्टीड ने कहा, "टीम का हिस्सा बनना मेरे लिए सम्मान की बात है और मैं इस कार्य को शुरू करने का इंतजार नहीं कर सकता।"

स्टीड ने कहा कि उनका काम न्यूजीलैंड को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर मजबूत टीम बनाए रखना होगा लेकिन इस दौरान वह पिछले चार से पांच वर्षो में हुए बदलावों का सम्मान भी करेंगे। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का खेल सेक्‍शन
Web Title: New Zealand Cricket appointed former Test batsman Gary Stead as the new Black Caps