Live TV
GO
Hindi News खेल क्रिकेट जिस मैच में सौरव गांगुली ने...

जिस मैच में सौरव गांगुली ने उतारी थी जर्सी, उसी मैच में टीम के एक सुपरस्टार को कह दिया गया बस ड्राइवर

ऐतिहासिक मैच में टीम इंडिया के सुपरस्टार को बस ड्राइवर कह दिया गया था।

LinkedinPinterestLinkedinWhats app
India TV Sports Desk
Written by: India TV Sports Desk 28 Feb 2018, 13:16:02 IST

भारत और इंग्लैंड के बीच साल 2002 में खेला गया नेटवेस्ट सीरीज का फाइनल भला किसे याद नहीं होगा। उस सांस रोक देने वाले मुकाबले में भारतीय टीम ने लगभग इंग्लैंड के मुंह से जीत छीन ली थी और लॉर्ड्स के मैदान में इतिहास रच दिया था। ये वही मैच था जब लॉर्ड्स की बालकनी में टीम इंडिया के कप्तान सौरव गांगुली ने जीत के बार अपनी जर्सी उतारकर हवा में लहराई थी। लेकिन अब उसी मैच से जुड़ा बड़ा खुलासा हुआ है। उस मैच में भारत को जीत दिलाने वाले मोहम्मद कैफ पर इंग्लैंड के क्रिकेटरों ने जबरदस्त स्लेजिंग की थी।

कैफ ने खुद इस बात का खुलासा किया है। सोशल मीडिया में कैफ से एक फैन ने सवाल किया जिसके बाद कैफ ने इसका खुलासा किया। कैफ ने कहा, 'हां, नासिर हूसैन ने मुझे बस ड्राइवर कहा था। अच्छा होता अगर मैं उन्हें अपने साथ ड्राइव पर ले जाता।' कैफ को ऐसा कहने वाले कोई और नहीं बल्कि इंग्लैंड टीम के कप्तान नासिर हूसैन ही थे।

आपको बता दें कि उस मैच में इंग्लैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में 5 विकेट खोकर 325 रन बनाए थे। जवाब में भारत को सौरव गांगुली और वीरेंद्र सहवाग ने ताबड़तोड़ शुरुआत दिलाई थ। हालांकि बाद में भारत की पारी लड़खड़ा गई। लेकिन कैफ और युवराज ने भारत को मैच में बनाए रखा और आकिर में कैफ भारत को जीत दिलाकर ही वापस लौटे थे। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Nasser Hussain called me bus driver, recalls Mohammad Kaif, जिस मैच में सौरव गांगुली ने उतारी थी जर्सी, उसी मैच में टीम के एक सुपरस्टार को कह दिया गया बस ड्राइवर
LinkedinPinterestLinkedinWhats app