Live TV
GO
Hindi News खेल क्रिकेट 26/11 मुंबई आतंकी हमले को याद...

26/11 मुंबई आतंकी हमले को याद कर भावुक हुए सचिन, बोले- लाइफ सिर्फ लंबी नहीं, बड़ी होनी चाहिए

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने भी इस हमले में मारे गए शहीदों के प्रति श्रद्धांजलि अर्पित की है।

India TV Sports Desk
India TV Sports Desk 26 Nov 2018, 21:13:00 IST

आज पूरा देश 26/11 मुंबई आतंकवादी हमले की 10वीं बरसी मना रहा है। राष्ट्रपति से लेकर प्रधानमंत्री और बॉलीवुड से लेकर क्रिकेट जगत तक, हर कोई मुंबई आतंकवादी हमले में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि दे रहा है। क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने भी इस हमले में मारे गए शहीदों के प्रति श्रद्धांजलि अर्पित की है। सचिन तेंदुलकर ने मुंबई के ताज होटल का एक फोटो शेयर करते हुए बेहद ही भावुक संदेश लिखा है। सचिन ने लिखा, "लाइफ सिर्फ लंबी नहीं, बड़ी होनी चाहिए। ये बात #MumbaiTerrorAttack के दौरान सुरक्षा देने वाले और अपनी जान गंवाने वाले सभी बहादुर लोगों के लिए यह सच है। उन्होंने साबित किया है कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि हमारे समक्ष क्या आने वाला है, हमें आतंक के खिलाफ एकजुट खड़े होना चाहिए।"

सचिन के अलावा और भी कई पूर्व और वर्तमान क्रिकेटर्स ने मुंबई आतंकवादी हमले में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि दी। वीरेंद्र सहवाग ने शहीद तुकाराम ओम्बले का फोटो शेयर कर कहा कि उन्हें ऐसे महान इंसान पर गर्व है। (ये भी पढ़ेंः- 26/11 के दस साल पूरे, लेकिन पाकिस्तान की आतंकवाद विरोधी अदालत में खिंचती जा रही सुनवाई)

बता दें कि सचिन से पहले राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस ने सोमवार को 26/11 मुंबई आतंकवादी हमले की 10वीं बरसी पर पीड़ितों को श्रद्धांजलि दी। राष्ट्रपति ने ट्वीट कर कहा, "पीड़ित लोगों और उनके परिवारों के प्रति संवेदनाएं हैं। हम उन पुलिसकर्मियों और सुरक्षाबलों को सलाम करते हैं, जिन्होंने उस दिन अपना सर्वोच्च बलिदान दिया।" (यह भी पढ़ेंः- PM मोदी बोले- 'न 26/11 को भूलेंगे और न ही उसके गुनाहगारों को, हम मौके की तलाश में हैं')

गौरतलब है कि हथियारों से लैस 10 आतंकवादी एक नाव के जरिए अरब सागर से मुंबई में घुसे थे। यहां उन्होंने 166 लोगों की हत्या की जिसमें भारतीय सुरक्षाकर्मी सहित 26 विदेशी नागरिक शामिल थे। आतंकी हमले में 300 लोग घायल हुए थे। (ये भी पढ़ेंः- 26/11: दो साल की उम्र, मां-बाप की लाश और गोलियों की आवाज, इन सबसे गुजरा है ये बच्चा)

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन