Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. फाइनल टी20 में सुरेश रैना, एम...

फाइनल टी20 में सुरेश रैना, एम एस धोनी मचाएंगे 'गदर', दोनों के बल्ले से निकलेगा एक ही रिकॉर्ड!

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच फाइनल मुकाबला शनिवार को खेला जाना है।

India TV Sports Desk
Written by: India TV Sports Desk 23 Feb 2018, 12:03:23 IST

शनिवार को जब टी20 सीरीज के फाइनल में भारत के सामने दक्षिण अफ्रीका की टीम होगी तो टीम इंडिया के दो स्टायलिश बल्लेबाज सुरेश रैना और एम एस धोनी के निशाने पर एक बड़ा रिकॉर्ड होगा। दोनों बल्लेबाजों की मंजिल एक ही होगी और दोनों का इरादा तीसरे टी20 में अपनी मंजिल हासिल करने का होगा। रैना जहां इस रिकॉर्ड से 2 कदम दूर हैं, तो वहीं धोनी इस रिकॉर्ड को बनाने से 4 कदम दूर खड़े हैं। अब आपकी उत्सुकता को और ना बढ़ाते हुए हम बताते हैं कि आखिर कौन सा रिकॉर्ड दोनों के निशाने पर है।

धोनी-रैना पूरे करेंगे 50 छक्के: तीसरे टी20 में धोनी और रैना के पास अपने 50 छक्के पूरे करने का मौका होगा। रैना को 50 छक्कों के लिए 2 और धोनी को इतने ही छक्कों के लिए 4 छक्के की जरूरत है। रैना के फिलहाल 67 मैचों में 48 और धोनी के 88 मैचों में 46 छक्के हैं। अब देखना दिलचस्प होगा कि दोनों में से कौन पहले इस मुकाम को हासिल कर पाता है या फिर दोनों में से कोई भी तीसरे टी20 में ऐसा नहीं कर पाएगा?

युवराज, रोहित लगा सके हैं 50 छक्के: अब तक भारत की तरफ से टी20 अंतरराष्ट्रीय में रोहित शर्मा और युवराज सिंह ही 50 या इससे ज्यादा छक्के लगा सके हैं। युवराज सिंह फिलहाल भारत की तरफ से सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज हैं। युवराज के नाम 58 मैचों में 74 छक्के हैं। तो वहीं, रोहित के नाम 73 मैचों में 69 छक्के हैं। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: MS Dhoni, Suresh Raina have chance to complete 50 sixes, फाइनल टी20 में सुरेश रैना, एम एस धोनी मचाएंगे 'गदर', दोनों के बल्ले से निकलेगा एक ही रिकॉर्ड!