Live TV
GO
Hindi News खेल क्रिकेट चोट के कारण विश्व एकादश से...

चोट के कारण विश्व एकादश से हटे मोर्गन, आफ़रीदी संभालेंगे टीम की कमान

इंग्लैंड के इयोन मोर्गन उंगली में चोट के कारण वेस्टइंडीज के साथ होने वाले चैरिटी मैच में नहीं खेल पाएंगे। उन्होंने चोट के चलते विश्व एकादश की टीम से अपना नाम वापस ले लिया है। अब उनकी गैरमौजूदगी में पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी टीम की कमान संभालेंगे। 

IANS
Reported by: IANS 30 May 2018, 11:28:40 IST

दुबई: इंग्लैंड के इयोन मोर्गन उंगली में चोट के कारण वेस्टइंडीज के साथ होने वाले चैरिटी मैच में नहीं खेल पाएंगे। उन्होंने चोट के चलते विश्व एकादश की टीम से अपना नाम वापस ले लिया है। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने मंगलवार को एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी। मोर्गन को आईसीसी ने विश्व एकादश का कप्तान नियुक्त किया था। अब उनकी गैरमौजूदगी में पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी टीम की कमान संभालेंगे। 

यह मैच कैरेबिया में आए तूफान से क्षतिग्रस्त हुए क्रिकेट स्टेडियम की मरम्मत के लिए धन एकत्रित करने के लिए आयोजित किया जा रहा है। मैच 31 मई को इंग्लैंड के लॉर्डस मैदान पर खेला जाएगा। 

मोर्गन को यह चोट रविवार को मिडिलसेक्स की तरफ से समरसेट के खिलाफ खेलते हुए फील्डिंग करने के दौरान लगी। ोमोर्गन की जगह आईसीसी ने विश्व एकादश टीम में उनके हमवतन सैम बिलिंग्स को जगह दी है जबकि इंग्लिश काउंटी सरे के हरफनमौला खिलाड़ी सैम कुरैन और टायमल मिल्स को भी विश्व एकादश टीम में शामिल किया गया है। 

एंड्रयू स्ट्रॉस की गैरमौजूदगी में इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के निदेशक पद की जिम्मेदारी संभाल रहे एंडी फ्लावर ने कहा, "यह ज्यादा गंभीर चोट नहीं है, लेकिन इतनी तो है कि वह मिडिलसेक्स और विश्व एकादश के साथ मैच नहीं खेल पाएंगे। चिंता की कोई बात नहीं है। यह चोट सप्ताह भर में ठीक हो जाएगी।"

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: चोट के कारण विश्व एकादश से हटे मोर्गन, आफ़रीदी संभालेंगे टीम की कमान