Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. दक्षिण अफ्रीका के साथ वनडे सिरीज...

दक्षिण अफ्रीका के साथ वनडे सिरीज के लिए महिला क्रिकेट टीम घोषित, जानिए कौन हुआ IN कौन हुआ OUT

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए भारतीय महिला क्रिकेट टीम की घोषणा हो गई है। बीसीसीआई ने बुधवार को इसकी जानकारी दी। यह सिरीज आईसीसी महिला चैम्पियनशिप (2017-2020) का हिस्सा है।

IANS
Reported by: IANS 10 Jan 2018, 17:04:54 IST

मुंबई: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए भारतीय महिला क्रिकेट टीम की घोषणा हो गई है। बीसीसीआई ने बुधवार को इसकी जानकारी दी। यह सिरीज आईसीसी महिला चैम्पियनशिप (2017-2020) का हिस्सा है।

बीसीसीआई ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा, "भारतीय महिला क्रिकेट टीम पांच से 10 फरवरी तक दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इस सीरीज को खेलेगी। इससे पहले, दोनों टीमों के बीच दो फरवरी को अभ्यास मैच भी खेला जाएगा।"

बोर्ड ने बताया कि इस वनडे सीरीज के बाद दोनों टीमों के बीच पांच टी-20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी और उसके लिए टीम की घोषणा बाद में की जाएगी। 

दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच पहला वनडे मैच पांच फरवरी को किंबर्ले में, दूसरे वनडे सात फरवरी को किंबर्ले में ही खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच तीसरा वनडे मैच पॉचेफस्ट्रूम में 10 फरवरी को खेला जाएगा।

महिला क्रिकेट टीम: मिताली राज (कप्तान), हरमनप्रीत कौर (उप-कप्तान), सुषमा वर्मा (विकेटकीपर), एकता बिष्ट, स्मृति मंधाना, पूनम यादव, पूनम राउत, राजेश्वरी गायकवाड, जेमिमा रोड्रिगेस, झूलन गोस्वामी, दीप्ति शर्मा, शिखा पांडे, मोना मेशरम, पूजा वस्त्राकर, वेदा कृष्णमूर्ति और तान्या भाटिया (विकेटकीपर)। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Mithali Raj was named captain of the Indian women cricket team that will travel to South Africa for a three match away ODI series