Live TV
GO
Hindi News खेल क्रिकेट मयंक अग्रवाल के बल्ले का धमाल,...

मयंक अग्रवाल के बल्ले का धमाल, सचिन-विराट सब को किया बेहाल

श्रीलंका में होने वाली त्रिकोणीय सिरीज़ के लिए नज़रअंदाज़ किए गए कर्नाटक के सलामी बल्लेबाज़ मयंक अग्रवाल ने घरेलू क्रिकेट में धमाल मचा रखा है.

India TV Sports Desk
India TV Sports Desk 27 Feb 2018, 12:30:55 IST

नई दिल्ली: श्रीलंका में होने वाली त्रिकोणीय टी-20 सिरीज़ के लिए नज़रअंदाज़ किए गए कर्नाटक के सलामी बल्लेबाज़ मयंक अग्रवाल ने घरेलू क्रिकेट में धमाल  मचा रखा है. मयंक एक के बाद एक बल्लेबाज़ी के तमाम रिकॉर्ड तोड़ते जा रहे हैं. पहले रणजी, फिर सैयद मुश्ताक अली और अब विजय हजारे ट्रॉफी, मयंक के बल्ले से रन रुकने का नाम ही नहीं ले रहे हैं. वह रनों का अंबार लगाकर सभी दिग्गजों को धराशायी करता जा रहे हैं. पहले सेमीफाइनल में उन्होंने रन बनाने के मामले में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को पीछे छोड़ा फिर फाइनल में 90 रनों की पारी खेलकर वह भारतीय क्रिकेट के किसी भी ए लिस्ट के टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं.

विजय हजारे ट्रॉफी के फाइनल में सौराष्ट्र के खिलाफ पहले खेलने उतरे मयंक अग्रवाल के बल्ले ने एक बार फिर से ताबड़तोड़ रन उगले. उन्होंने 79 बॉल में शानदार 90 रनों की पारी खेली. इसमें 11 चौके और 3 छक्के शामिल थे. इसके साथ ही उन्होंने इस टूर्नामेंट में कुल 723 रन बना डाले. भारतीय क्रिकेट इतिहास में ए लिस्ट टूर्नामेंट में आज तक कोई भी खिलाड़ी इस आंकड़े तक नहीं पहुंच पाया.

अब तक ए लिस्ट टूर्नामेंट भारत में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम था. उन्होंने 2003 में सीडब्ल्यूसी टूर्नामेंट में 673 रन बनाए थे. 2018 में इस सीज़न में मयंक अग्रवाल ने इस टूर्नामेंट में कुल 723 रन बना डाले.

इस साल घरेलू सीजन में मयंक के बल्ले से निकले इतने रन
रणजी ट्रॉफी 1160 रन, औसत 105.45 , 5 शतक
सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट, 258 रन, स्ट्राइक रेट 145
विजय हजारे ट्रॉफी, 723 रन, औसत 100.00, 3 शतक

India Tv Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन