Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. टी20 में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने...

टी20 में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले बल्लेबाज बने मार्टिन गप्टिल, गेल की कर ली बराबरी

मार्टिन गप्टिल टी20 क्रिकेट में सबसे विस्फोटक बल्लेबाज बनकर उभरे हैं।

India TV Sports Desk
Written by: India TV Sports Desk 21 Feb 2018, 18:56:56 IST

न्यूजीलैंड के विस्फोटक बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल लगातार टी20 क्रिकेट में धमाल मचा रहे हैं। गप्टिल ने हाल ही में टी20 ट्राई सीरीज में शतक लगाया था और अब वो टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले संयुक्त रूप से पहले बल्लेबाज बन गए हैं। गप्टिल ने टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के गेल के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। गप्टिल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल मैच में छक्का लगाकर इस उपलब्धि को हासिल किया। 

गप्टिल के अब तक 75 मैचों में 103 छक्के हो गए हैं। वहीं, गेल के नाम 55 मैचों में 103 छक्के हैं। साफ है गप्टिल के पास अब गेल को पीछे छोड़ने का भी सुनहरा मौका है। ट्राई सीरीज के फाइनल में गप्टिल ने 15 गेंदों में 21 रनों की पारी खेली थी। गप्टिल ने अपनी पारी में 2 चौके और 1 छक्का जड़ा था। हालांकि गप्टिल की पारी भी न्यूजीलैंड को खिताब नहीं दिला सकी और टीम को हार झेलनी पड़ी।

भारत की तरफ से टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड युवराज सिंह के नाम है। युवराज ने 58 मैचों में 69 छक्के जड़े हैं। वहीं, युवराज के बाद दूसरे नंबर पर रोहित शर्मा (69 छक्के) हैं। अब देखना दिलचस्प होगा कि क्या रोहित शर्मा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में युवराज सिंह के इस रिकॉर्ड को तोड़ पाएंगे। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Martin Guptill euals Chris Galye's most sixes record, टी20 में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले बल्लेबाज बने मार्टिन गप्टिल, गेल की कर ली बराबरी