Live TV
GO
Hindi News खेल क्रिकेट क्रिकेट इतिहास में सिर्फ तीसरी बार...

क्रिकेट इतिहास में सिर्फ तीसरी बार इस अजीबोगरीब तरीके से आउट हुआ बल्लेबाज, दर्शक रह गए सन्न

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए टी20 मैच में अटपटे तरीके से आउट हुआ बल्लेबाज।

India TV Sports Desk
India TV Sports Desk 16 Feb 2018, 17:14:02 IST

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए टी20 मैच में दर्शकों की सांसें तब थम गईं जब कीवी टीम के बल्लेबाज मार्क चैपमैन अजीबोगरीब तरीके से आउट हो गए। चैपमैन जिस तरह से आउट हुए उसे देखकर दर्शकों को यकीन करना मुश्किल हो रहा था। क्रिकेट इतिहास में ये सिर्फ तीसरा मौका था जब कोई बल्लेबाज इस तरीके से आउट हुआ। ऑकलैंड का ईडन पार्क का मैदान दर्शकों से खचाखच भरा था और बल्लेबाज को इस तरह से आउट होते देख हर किसी ने दातों तले उंगली दबा लीं। 

हेलमेट की वजह से हिट विकेट हुए चैपमैन: न्यूजीलैंड की पारी का 18वां ओवर चल रहा था। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से गेंदबाजी कर रहे थे बिली स्टैनलेक और क्रीज पर थे मार्क चैपमैन। स्टैनलेक ने आखिरी गेंद बाउंसर फेंकी। स्टैनलेक की बाउंसर सीधा जाकर चैपमैन के हेलमेट पर लगी। गेंद लगने से हेलमेट मैदान पर गिर गया और सीधा जाकर स्टंप पर जा लगा। इस तरह से चैपमैन हेलमेट की वजह से हिट विकेट आउट हो गए। चैपमैन की ही तरह स्टेडियम में मौजूद दर्शकों को भी इस तरह से विकेट गिरने पर यकीन नहीं हो पा रहा था।

चैपमैन बने तीसरे बल्लेबाज: क्रिकेट इतिहास में ये सिर्फ तीसरा मौका है जब कोई बल्लेबाज हेलमेट की वजह से आउट हुआ है। इससे पहले साल 2000 में ब्रेट ली की गेंद पर एडम परोरे, 2007 में ड्वेन ब्रावो की गेंद पर केविन पीटरसन भी हेलमेट की वजह से विकेट गंवा बैठे थे।

India Tv Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन