Live TV
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. India vs England 3rd Test: तीसरे...

India vs England 3rd Test: तीसरे टेस्ट में भारत की शानदार जीत, इंग्लैंड को 203 रनों से दी पटखनी

Live Cricket Streaming, England vs India, 3rd Test: Get IND vs ENG (भारत बनाम इंग्लैंड तीसरा मैच) Cricket Score Live Updates Online at India TV Sports Hindi and Live Coverage (लाइव कवरेज) at Sony Six, Sony Ten 3 and Sony Ten 3 HD from Trent Bridge, Nottingham

India TV Sports Desk
Written by: India TV Sports Desk 22 Aug 2018, 17:01:44 IST

भारत ने अपने बेहतरीन हरफनमौला खेल के दम पर ट्रेंट ब्रिज मैदान पर खेले गए तीसरे टेस्ट मैच के आखिरी दिन बुधवार को इंग्लैंड को 203 रनों से हरा दिया। भारत ने इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 521 रनों का लक्ष्य रखा था। इंग्लैंड अपनी दूसरी पारी में 317 रनों पर ढेर हो कर मैच हार गई। 

इंग्लैंड को इस स्कोर तक समेटने में जसप्रीत बुमराह का अहम योगदान रहा। उन्होंने 85 रन देकर पांच विकेट लिए। उनके अलावा ईशांत शर्मा ने दो, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी और हार्दिक पांड्या ने एक-एक विकेट लिए। 

भारत ने अपनी पहली पारी में 329 रन बनाए थे और इंग्लैंड को पहली पारी में 161 रनों के स्कोर पर ढेर कर दिया। इसके बाद भारत ने कप्तान विराट कोहली (103) के 23वें शतक, चेतेश्वर पुजारा (72) और हार्दिक पांड्या के नाबाद 52 रनों के दम पर अपनी दूसरी पारी सात विकेट के नुकसान पर 357 रनों पर घोषित कर दी थी। 

इंग्लैंड ने मैच के चौथे दिन अपनी दूसरी पारी में 311 रनों के कुल स्कोर पर ही नौ विकेट खो दिए थे। आदिल राशिद 30 और जेम्स एंडरसन आठ रन बनाकर नाबाद लौटे थे। 

अश्विन ने पांचवें दिन के तीसरे ओवर की पांचवीं गेंद पर जेम्स एंडरसन (11) को अजिंक्य रहाणे का हाथों कैच करा भारत को जीत दिलाई। भारतीय गेंदबाजों ने पहली पारी में भी शानदार प्रदर्शन किया था। पहली पारी में पांड्या ने पांच विकेट अपने नाम किए थे। 

India vs England, 3rd Test Day 5

15:47 IST

15:45 IST

15:40 IST तीसरे टेस्ट में भारत की शानदार जीत, इंग्लैंड को 203 रनों से दी पटखनी। अश्विन ने आदिल रशीद को आउट कर इंग्लैंड को आखिरी झटका दिया। 

15:30 IST भारत की तरफ से हार्दिक पंड्या ने गेंदबाजी की शुरुआत की है।

15:30 IST पांचवे दिन का खेल शुरू, आदिल रशीद-जेम्स एंडरसन क्रीज पर

15:24 IST मैच शुरू होने वाला है। खेल एक ओवर में भी खत्म हो सकता है। हालांकि देखना होगा कि इंग्लिश टीम की आखिरी जोड़ी कितनी देर तक टिक पाती है।

14:26 IST भारत जीत से सिर्फ 1 विकेट दूर है

इससे पहले खेल के चौथे दिन टीम इंडिया के गेंदबाजों के सामने इंग्लैंड के बल्लेबाज घुटने टेकते चले गए। दोनों ओपनर बुरी तरह फ्लॉप रहे और फिर से सस्ते में निपट गए। कुक, जेनिंग्स के आउट होने के बाद कप्तान जो रूट, ओली पोप भी कुछ खास नहीं कर सके और इंग्लैंड पर हार का खतरा मंडराने लगा।

हालांकि स्टोक्स और बटलर ने पारी को संभालने की कोशिश की और दोनों ने इंग्लैंड की हार टालने की कोशिश की। दोनों ने पांचवां विकेट के लिए 169 रनों की साझेदारी की। इस बीच बटलर ने अपना पहला शतक भी ठोका। वहीं, स्टोक्स ने भी अर्धशतक लगाया। हालांकि बटलर के आउट होने के बाद इंग्लैंड की पारी फिर से लड़खड़ा गई और भारतीय गेंदबाजों ने मैच में शिकंजा कस दिया। ऐसे में मैच के पांचवें दिन टीम इंडिया की जीत तय है। आइए आपको बताते हैं कि नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज में खेले जा रहे पांचवें टेस्ट को आप कब, कहां और कैसे देख सकते हैं?

कब खेला जाएगा भारत बनाम इंग्लैंड के बीच तीसरे टेस्ट मैच के पांचवें दिन का खेल?

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट के पांचवें दिन का खेल 22 अगस्त को खेला जाएगा।

कहां खेला जाएगा भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट के पांचवें दिन का खेल?

भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरे टेस्ट के पांचवें दिन का खेल नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज के मैदान पर खेला जाएगा।

कितने बजे शुरू होगा भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरे टेस्ट मैच के पांचवें दिन का खेल?

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट के पांचवें दिन का खेल भारतीय समयानुसार दोपहर 3:30 पर शुरू होगा।

किस चैनल पर होगा भारत बनाम इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट के पांचवें दिन के खेल का लाइव प्रसारण?

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट के पांचवें दिन के खेल का लाइव प्रसारण Sony Six, Sony Ten 3 और  Sony Ten 3 HD पर होगा।

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट के पांचवें दिन के खेल की लाइव स्ट्रीमिंग देखने के लिए क्या करें?

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के पांचवें दिन के खेल की लाइव स्ट्रीमिंग देखने के लिए आप Sony Liv पर देख सकते हैं। इसके अलावा इंडिया टीवी हिंदी के स्पोर्ट्स सेक्शन पर भी लाइव स्ट्रीमिंग देख सकते हैं।  

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का खेल सेक्‍शन
Web Title: Live Cricket Streaming, England vs India, 3rd Test, Day 5: कब और कहां देखें भारत बनाम इंग्लैंड तीसरा टेस्ट मैच क्रिकेट स्कोर ऑनलाइन और लाइव कवरेज at Sony Six, Sony Ten 3HD