Live TV
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. दिल्ली की रणजी टीम के सलाहकार...

दिल्ली की रणजी टीम के सलाहकार कोच होंगे लांस क्लूजनर

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व आलराउंडर लांस क्लूजनर को आगामी 2018-19 सत्र के लिए दिल्ली की रणजी ट्राफी टीम का सलाहकार कोच नियुक्त किया गया है।

India TV Sports Desk
Edited by: India TV Sports Desk 03 Sep 2018, 15:18:51 IST

नई दिल्ली। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व आलराउंडर लांस क्लूजनर को आगामी 2018-19 सत्र के लिए दिल्ली की रणजी ट्राफी टीम का सलाहकार कोच नियुक्त किया गया है। दिल्ली के पूर्व कप्तान मिथुन मन्हास मुख्य कोच होंगे लेकिन क्लूजनर की नियुक्ति घरेलू टीमों के सहयोगी स्टाफ में निश्चित तौर पर सबसे अहम नियुक्ति है। 

डीडीसीए अध्यक्ष रजत शर्मा ने आज पीटीआई से कहा, ‘‘लांस क्लूजनर 19 सितंबर से शुरू हो रहे एकदिवसीय टूर्नामेंटों (विजय हजारे ट्राफी और देवधर ट्राफी) और फरवरी 2019 में होने वाले घरेलू टी20 टूर्नामेंट में डीडीसीए की रणजी टीम के क्रिकेट सलाहकार होंगे।’’ उन्होंने कहा, ‘‘उसकी भूमिका के तहत वह मुख्य कोच और टीम के अन्य कोचों के साथ सेवाएं देगा।’’ 

क्लूजनर ने दक्षिण अफ्रीका की ओर से 49 टेस्ट में 1906 रन बनाने के अलावा 80 विकेट भी चटकाए। उन्होंने चार टेस्ट शतक जड़े और उनका सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन 64 रन देकर आठ विकेट चटकाना रहा। 

क्लूजनर एकदिवसीय प्रारूप में अधिक सफल रहे। उन्होंने 171 मैचों में 3576 रन बनाने के अलावा 192 विकेट हासिल किए। उन्होंने 1999 विश्व कप का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया। इस बीच डीडीसीए ने विभिन्न आयु वर्ग की टीमों के कोचों की भी घोषणा की। 

टी आनंद अंडर 23 टीम के मुख्य कोच होंगे जबकि हितेश जैन और रोबिन सिंह जूनियर को क्रमश: बल्लेबाजी और गेंदबाजी कोच बनाया गया है। अंडर 19 वर्ग में राजीव विनायक मुख्य कोच होंगे जबकि एनएस नेगी सहायक कोच और वी अरविंद गेंदबाजी कोच होंगे। 

अंडर 16 वर्ग में पंकज जोशी बल्लेबाजी कोच जबकि अरूण सिंह गेंदबाजी कोच होंगे। अंडर 14 वर्ग में प्रदीप चावला बल्लेबाजी कोच और जोगिंदर सिंह गेंदबाजी कोच होंगे। 

महिला चयन समिति की भी घोषणा की गई। अंजुम चोपड़ा, जया शर्मा और रेणुका दुआ सीनियर पैनल की सदस्य होंगी। जूनियर महिला समिति में अमिता शर्मा, रेशमा गांधी और वंदना गुप्ता शामिल हैं। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का खेल सेक्‍शन
Web Title: Lance Klusener named consultant coach of Delhi Ranji Trophy team