Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. विराट पर दिखा लगातार मैच खेलने...

विराट पर दिखा लगातार मैच खेलने असर, क्या उन्हें आराम देने की सोच रहा है टीम मैनेजमेंट ?

पहले टी-20 में टीम का सबसे इन फॉर्म बल्लेबाज चोटिल हो गया था। विराट को ये चोट मैदान पर सिंगल लेते वक्त लगी।

India TV Sports Desk
Written by: India TV Sports Desk 21 Feb 2018, 14:02:46 IST

पहले टी-20 में टीम का सबसे इन फॉर्म बल्लेबाज चोटिल हो गया था। विराट को ये चोट मैदान पर सिंगल लेते वक्त लगी। विराट ने कहा 'ये चोट मुझे पारी के शुरू में लगी थी। ये एक रन लेते हुए कूल्हे में लगी थी। शुक्र है कि यह हैमस्ट्रिंग नहीं थी इसलिए मैं मांसपेशियों में खिंचाव से बचने के लिए मैदान से चला गया था।

हांलाकि विराट ने अपने चोट को गंभीर नहीं बताया लेकिन सीरीज़ में ऐसा पहली बार नहीं है जब विराट की मांसपेशियों में खिंचाव आया है। इससे पहले जोहान्सबर्ग वनडे में विराट को क्रैंप आया था। उनके हाथों की मांसपेशियां खींच गई थी हांलाकि उस मैच में विराट ने शानदार नाबाद 160 रन की पारी खेली थी लेकिन यहां सवाल उठता है।

आखिरी विराट को क्यों बार-बार मांसपेशी में खिंचाव आ रहा है ? क्या ज्यादा क्रिकेट खेलने की वजह से विराट चोटिल हो रहे हैं ? या फिर क्रीज पर ज्यादा समय तक बल्लेबाजी की वजह से विराट की मांसपेशियां में खिंचाव आ रहा है? ये भी सच्चाई है कि जब से विराट को टीम की कमान मिली है... वो लगातार क्रिकेट खेल रहे है ..विराट अपनी टीम से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं।

बतौर कप्तान विराट ने 35 टेस्ट, 39 वनडे और 11 टी-20 मैच खेले है। इस दौरान विराट के बल्ले से 69.26 की औसत से 6649 रन निकले। इस बीच विराट साल 2016 में जिम्बाब्वे दौरे पर नहीं गए थे। इसके अलावा साल 2017 के आखिरी महीने में शादी के लिए विराट ने छुट्टी ली थी। 

लगातार मैच खेलने का असर विराट पर दिखने लगा है। अफ्रीका में दौरे के दौरान दो-दो बार विराट का इंजर्ड होना इस बात का सबूत है हांलाकि विराट की चोट गंभीर नहीं है लेकिन ये उनके लिए संभलने का वक्त जरुर है। टीम मैनेजमेंट को भी जल्द कोई बड़ा फैसला करना चाहिए।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Kohli walked off the field in the 14th over of the South Africa seemed to be an issue with the ankle