Live TV
GO
Hindi News खेल क्रिकेट जानें क्यों दूसरे T-20 के हीरो...

जानें क्यों दूसरे T-20 के हीरो हेनरिख़ क्लासेन ने जीत का श्रेय दिया अंपायर्स को

साउथ अफ़्रीका के दूसरे टी-20 मैच के हीरो हेनरिख़ क्लासेन ने इस रोमांचक मैच में मिली जीत के लिए अंपायर्स को धन्यवाद दिया है.

India TV Sports Desk
India TV Sports Desk 23 Feb 2018, 13:06:39 IST

केप टाउन: साउथ अफ़्रीका के दूसरे टी-20 मैच के हीरो हेनरिख़ क्लासेन ने इस रोमांचक मैच में मिली जीत के लिए अंपायर्स को धन्यवाद दिया है. ये मैच क्लासेन की बैटिंग के लिए याद किया जाएगा. उन्होंने 30 गेंदों पर 69 रन बनाए थे जिसमें 6 छक्के और और तीन चौके शामिल थे. 

ग़ौरतलब है कि भारत ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 20 ओवर में 189 का कठिन लक्ष्य रखा था. साउथ अफ़्रीका जब बैटिंग करने उतरी तो बारिश होने लगी. मौसम का हाल देखर कप्तान ड्यूमनी ने पहली ही बॉल से मारना शुरु कर दिया क्योंकि वह बारिश की वजह से डकवर्थ/लुइस स्कोर से ऊपर स्कोर करना चाहते थे. ड्यूमनी ने पहली ही बॉल पर चौका लगाया जबकि क्लासेन ने दूसरी बॉल पर छक्का जड़ा. 

इन दोनों बल्लेबाज़ों को मालूम था कि बारिश की वजह से अंपायर्स कभी भी खेल रोक सकते हैं इसलिए वह कई ओवर तक मारकर खेलते रहे. लेकिन बारिश के बावजूद अंपायरस बोंगानी जेले और अलाउद्दीन पालेकर ने खेल जारी रखा. बारिश छठे ओवर में रुक गई लेकिन बाद में फिर शुरु हो गई लेकिन अंपायर्स ने खेल नहीं रोका. 

क्लासेन ने कहा, "जीत का श्रेय अंपार्स को मिलना चाहिए क्योंकि बारिश के बावजूद उन्होंने खेल रोका नहीं. कई बार तो तेज़ बारिश हो रही थी. पहले पांच ओवर हम D/L के हिसाब से खेल रहे थे. भाग्य से छठे ओवर में बारिश रुक गई.''

26 साल के क्लासेन ने कहा कि D/L के हिसाब से हर ओवर में खेलने से लक्ष्य का पीछा करने में मदद मिली. "जिस तरह हमने बैटिंग वैसे ही लक्ष्य का पीछा किया जाना चाहिए, इससे लक्ष्य छोटा हो जाता है."

India Tv Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन