Live TV
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. के एल राहुल एक सीरीज में...

के एल राहुल एक सीरीज में सबसे ज्यादा कैच लेने वाले भारतीय खिलाड़ी बने, जानिए कितने कैच लपके

 राहुल ने पांचवें टेस्ट मैच की दूसरी पारी में बेन स्टोक्स का कैच लेकर यह रिकॉर्ड बनाया। 

Bhasha
Reported by: Bhasha 10 Sep 2018, 23:54:06 IST

लंदन: केएल राहुल भारत की तरफ से किसी एक टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा कैच लेने वाले क्षेत्ररक्षक बन गये हैं। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज में 14 कैच लिये जो नया भारतीय रिकॉर्ड है। राहुल ने पांचवें टेस्ट मैच की दूसरी पारी में बेन स्टोक्स का कैच लेकर यह रिकॉर्ड बनाया। उनसे पहले का भारतीय रिकॉर्ड राहुल द्रविड़ के नाम पर था जिन्होंने आस्ट्रेलिया के खिलाफ 2004-05 में चार मैचों में 13 कैच लिये थे। 

किसी क्षेत्ररक्षक का एक सीरीज में सर्वाधिक कैच लेने का विश्व रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के जैक ग्रेगरी के नाम पर है जिन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ 1920-21 में एशेज सीरीज (पांच मैच) में 15 कैच लिये थे। राहुल अब ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान ग्रेग चैपल के साथ संयुक्त दूसरे स्थान पर हैं। चैपल ने इंग्लैंड के खिलाफ ही 1974-75 में छह मैचों में 14 कैच लपके थे। 

अपना आखिरी टेस्ट मैच खेल रहे एलिस्टेयर कुक के पास हालांकि नया रिकॉर्ड बनाने का मौका है। वह भारत की दूसरी पारी में तीन कैच लेकर ग्रेगरी का रिकार्ड तोड़ सकते हैं। कुक ने अब तक वर्तमान सीरीज में 13 कैच लिये हैं। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का खेल सेक्‍शन
Web Title: KL Rahul went past Rahul Dravid to become player with most number of catches in a Test series.