Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. के एल राहुल के अर्धशतक ने...

के एल राहुल के अर्धशतक ने पहले टेस्ट में बंद किए शिखर धवन के लिए टीम इंडिया के दरवाजे!

एसेक्स के खिलाफ प्रैक्टिस मैच में शिखर धवन बुरी तरह प्लॉप रहे।

India TV Sports Desk
Written by: India TV Sports Desk 25 Jul 2018, 23:36:10 IST

भारत और इंग्लैंड के बीच 1 अगस्त से 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट मैच खेला जाना है। टेस्ट सीरीज से पहले भारतीय टीम एसेक्स के खिलाफ प्रैक्टिस मैच खेल रही है और मैच का मकसद टेस्ट सीरीज के लिए अपनी तैयारियों को आखिरी रूप देना है। इस मैच में पहले टेस्ट में मुरली विजय के साथ ओपनिंग साझेदार माने जा रहे शिखर धवन बुरी तरह फ्लॉप रहे और पहली ही गेंद पर बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। वहीं, जिस खिलाड़ी से धवन की टक्कर है उस खिलाड़ी ने शानदार अर्धशतक लगाया। भले ही इस मैच से पहले धवन को बर्मिंघम टेस्ट में ओपनर माना जा रहा हो। लेकिन धवन के फ्लॉप शो और राहुल की ब्लॉकबस्टर पारी ने टीम मैनेजमेंट को सोचने पर जरूर मजबूर कर दिया होगा। इसमें कोई दो राय नहीं हैं कि पहले टेस्ट के लिए धवन ही ओपनिंग की पहली पसंद थे तभी उन्हें प्रैक्टिस मैच में विजय के साथ भेजा गया। लेकिन उनके शून्य पर आउट होने और राहुल के अर्धशतक ने कहीं ना कहीं मैनेजमेंट का ध्यान जरूर खींचा होगा।

राहुल इस समय गजब की फॉर्म में चल रहे हैं और इसका सबूत उन्होंने प्रैक्टिस मैच में दे दिया है। राहुल ने अपना काम कर दिया है और अब गेंद विराट कोहली, रवि शास्त्री और टीम मैनेजमेंट के पाले में है। धवन के लिए अब तक इंग्लैंड दौरा कुछ कास नहीं रहा है। उन्होंने अब तक इस दौरे पर एक भी अर्धशतक नहीं लगाया है। धवन ने अब तक इंग्लैंड में (44, 36, 40, 5, 10, 4) का ही स्कोर किया है। साफ है कि धवन इंग्लैंड में अपनी फॉर्म को तलाश रहे हैं लेकिन अब तक उनको इसमें कामयाबी नहीं मिली है। 

दूसरी तरफ राहुल ने टी20 सीरीज में शतक लगाकर दिखा दिया था कि वो कितनी शानदार फॉर्म में हैं। ऐसे में अब पहले टेस्ट में राहुल का दावा धवन से ज्यादा मजबूत नजर आ रहा है। आपको ये बी बता दें कि इंडिया टीवी के क्रिकेट एक्सपर्ट सौरव गांगुली ने भी अपने बयान में कहा था कि टीम इंडिया को मुरली विजय और के एल राहुल के साथ ही ओपनिंग में जाना चाहिए और राहुल ने जिस तरह का खेल दिखाया है उसने गांगुली के बयान को और दम दिया है।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: KL Rahul's fifty may have shut door on Shikhar Dhawan for 1st Test against England, के एल राहुल के अर्धशतक ने पहले टेस्ट में बंद किए शिखर धवन के लिए टीम इंडिया के दरवाजे!