Live TV
GO
Hindi News खेल क्रिकेट विश्व कप पर ध्यान नहीं, आईपीएल...

विश्व कप पर ध्यान नहीं, आईपीएल का लुत्फ ले रहा हूं : केएल राहुल

राहुल ने आईएएनएस से बात करते हुए कहा कि आईपीएल जैसे बड़े टूर्नामेंट में कुछ खराब मैच ज्यादा मायने नहीं रखते हैं। यह सिर्फ एक अच्छी पारी की बात है जो काफी चीजें बदल देगी।

IANS
Reported by: IANS 01 Apr 2019, 18:03:02 IST

नई दिल्ली। जब प्रतिभा की बात आती है तो कोई भी लोकेश राहुल की बल्लेबाजी पर उंगली नहीं उठा सकता लेकिन इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण में शुरुआती असफलता के बाद से आलोचकों ने उनकी फॉर्म पर सवाल जरूर खड़े कर दिए हैं। साथ ही ऐसा भी कहा जाने लगा था कि वह विश्व कप टीम का हिस्सा नहीं होंगे। अपने आलोचकों को हालांकि राहुल ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ 71 रनों की शानदार पारी खेल अच्छा जवाब दिया। 

राहुल ने आईएएनएस से बात करते हुए कहा कि आईपीएल जैसे बड़े टूर्नामेंट में कुछ खराब मैच ज्यादा मायने नहीं रखते हैं। यह सिर्फ एक अच्छी पारी की बात है जो काफी चीजें बदल देगी। उन्होंने कहा, "एक खिलाड़ी के तौर पर यह जरूरी है कि हम अच्छा प्रदर्शन करने की कोशिश करें। साथ ही यह भी जरूरी है कि हम वर्तमान में रहें। अगर आप अच्छा करते हैं तो आप अपने आप ही चयन की रेस में होंगे। लेकिन अगर आप चयन के बारे में सोचते हैं तो आप अपने आप पर बहुत अधिक दवाब बना लेंगे। मैं वो नहीं हूं जो विश्व कप के बारे में ज्यादा सोच रहा है। मैं सिर्फ किंग्स इलेवन पंजाब के लिए अच्छा करना चाहता हैं और आईपीएल का लुत्फ उठाना चाहता हूं।"

अपने आलोचकों और असफलताओं को लेकर खड़े किए जा रहे सवाल पर राहुल ने कहा कि वह बाहरी लोग जो कह रहे हैं उसे अपने ऊपर हावी नहीं होने देते। उन्होंने कहा, "मैं अत्यधिक दवाब के बारे कुछ नहीं जानता। अभी सिर्फ दो मैच हुए हैं इसलिए बातें मेरे पास नहीं पहुंची हैं और न ही मैं ज्यादा पढ़ता हूं। हां रन न करना और अच्छी शुरुआत न कर पाना हमेशा निराशाजनक बात होती है, लेकिन यह बड़ा टूर्नामेंट है और एक बड़ी पारी आपको वापस पटरी पर ला देगी।"

राजस्थान के साथ हुए मुकाबले में पंजाब के कप्तान रविचंद्रन अश्विन का जोस बटलर को मैनकड़िंग आउट करना चर्चा का विषय रहा था, लेकिन राहुल ने कहा कि यह टीम क्या लिखा जा रहा है उसको ज्यादा तवज्जो नहीं देती। बकौल राहुल, "क्या लिखा जा रहा है इस पर हम ज्यादा ध्यान नहीं देते हैं। हम एक नई टीम हैं और लीग का आनंद लेना चाहते हैं। हमारी टीम का माहौल काफी सकारात्मक है। हम लगातार सीखने और सुधार करने पर ध्यान दे रहे हैं।"

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: विश्व कप पर ध्यान नहीं, आईपीएल का लुत्फ ले रहा हूं : केएल राहुल KL Rahul not bothered about World Cup selection now, wants to enjoy IPL 2019