Live TV
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. Video: हैरतअंगेज कैच लेने के बाद...

Video: हैरतअंगेज कैच लेने के बाद केएल राहुल ने किया ऐसा इशारा, जो बन गया पहेली, जानें क्या है राज?

इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे सीरीज के आखिरी टेस्ट मैच में भारतीय सलामी बल्लेबाज केएल राहुल की फील्डिंग का एक अद्भुत नजारा देखने को मिला।

India TV Sports Desk
Written by: India TV Sports Desk 08 Sep 2018, 20:51:13 IST

लंदन। इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे सीरीज के आखिरी टेस्ट मैच में भारतीय सलामी बल्लेबाज केएल राहुल की फील्डिंग का एक अद्भुत नजारा देखने को मिला। पूरी सीरीज में अपनी शानदार फील्डिंग से वाहवाही लूट चुके केएल राहुल ने एक बार फिर से कमाल का कैच लपका। दरअसल लंच से पहले जोस बटलर (89) और स्टुअर्ट ब्रॉड (38) ने भारतीय गेंदबाजों को खासा परेशान किया। लंच तक इंग्लैंड ने 8 विकेट पर 304 रन का स्कोर बना लिया। लंच के समय बटलर 104 गेंदों की पारी में छह चौके और स्टुअर्ट ब्रॉड 51 गेंदों की पारी में तीन चौकों की मदद से 36 रन बनाकर नाबाद लौटे। हालांकि लंच के बाद जब पारी शुरू हुई तो एक बार फिर से इंग्लैंड के पुछल्ले बल्लेबाज भारत के लिए परेशानी का सबब बनते जा रहे थे। तभी कोहली ने रविंद्र जडेजा को अटैक पर लगाया और उसके बाद बचा हुआ काम केएल राहुल ने कर दिया। 

जडेजा के 118वें ओवर की तीसरी गेंद पर ब्रॉड बड़ा शॉट लगाना चाहते थे। हालांकि इससे पहले ब्रॉड ने काफी धैर्य से खेल दिखाया लेकिन यहां जडेजा ने ब्रॉड को खुलकर खेलने पर मजबूर कर दिया। ब्रॉड ने छक्का लगाना चाहा लेकिन गेंद काफी ऊपर उठ गई और मिड ऑन पर खड़े केएल राहुल ने पीछे दौड़ते हुए बेहद ही शानदार कैच लपका। ये केएल राहुल का इस सीरीज में 13वां कैच था। राहुल को भी अपने कैच याद थे। दरअसल कैच लेने के बाद उन्होंने उंगलियों से इशारा किया। ये इशारा कुछ और नहीं बल्कि उनके 13 कैच का साइन था। 

यही नहीं राहुल ने इसी के साथ दिग्गज पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ की बराबरी कर ली है। दरअसल राहुल द्रविड़ ने 2004 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में 13 कैच लपके थे। अब केएल राहुल ने भी 13 कैच लपककर द्रविड़ की बराबरी कर ली है। द्रविड़ और केएल के बाद भारत की तरफ से एक सीरीज में सबसे ज्यादा कैच लपकने का रिकॉर्ड ई सोल्कर के नाम है जिन्होंने 1973 में इंग्लैंड के खिलाफ एक सीरीज में 12 कैच लपके थे। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का खेल सेक्‍शन
Web Title: KL Rahul equal Rahul dravids record and also becomes first player to take most catches in a Test series in England