Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. वर्ल्ड कप को ध्यान में रखकर...

वर्ल्ड कप को ध्यान में रखकर बुमराह को कुछ वनडे में दिया जा सकता है विश्राम

इंग्लैंड में अगले साल होने वाले विश्व कप के दौरान जसप्रीत बुमराह की फॉर्म और फिटनेस भारत के लिये बेहद महत्वपूर्ण होगी और इसलिए इस तेज गेंदबाज को ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी एकदिवसीय श्रृंखलाओं के दौरान कुछ मैचों में विश्राम दिया जा सकता है।

Bhasha
Reported by: Bhasha 30 Dec 2018, 17:30:22 IST

नई दिल्ली। इंग्लैंड में अगले साल होने वाले विश्व कप के दौरान जसप्रीत बुमराह की फॉर्म और फिटनेस भारत के लिये बेहद महत्वपूर्ण होगी और इसलिए इस तेज गेंदबाज को ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी एकदिवसीय श्रृंखलाओं के दौरान कुछ मैचों में विश्राम दिया जा सकता है।
 
भारत की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एमसीजी पर तीसरे टेस्ट मैच में 137 रन की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले बुमराह ने इस साल विदेशी धरती पर नौ टेस्ट मैच खेले हैं जिनमें उन्होंने 48 विकेट लिये। बुमराह ने नौ महीनों में 379.4 ओवर किये जबकि मोहम्मद शमी ने उनसे कुछ अधिक ओवर (383.5 ओवर) किये लेकिन वह 12 मैचों में खेले। इशांत शर्मा ने इस दौरान 335 ओवर और रविचंद्रन अश्विन ने सर्वाधिक 386 ओवर किये। 

जहां तक भारत की विश्व कप की तैयारियों का सवाल है तो उसमें अश्विन और इशांत शामिल नहीं है। जिन 20 खिलाड़ियों को लेकर विश्व कप की टीम तैयार की जाएगी उनमें से 16 का चयन ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड श्रृंखला के लिये किया गया है। इसके अलावा ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे और उमेश यादव भी दावेदारों में शामिल है। 

जहां तक तेज गेंदबाजों के कार्यभार का सवाल है तो टीम प्रबंधन और चयनकर्ताओं की एक ही राय है। बुमराह का सिडनी में सत्र के आखिरी टेस्ट मैच में खेलना तय है और वह आईपीएल में मुंबई इंडियन्स के भी अहम अंग हैं। उनके कार्यभार को कम करने के लिये हो सकता है कि बीसीसीआई उनकी फ्रेंचाइजी से भी बात करे।
 
बीसीसीआई के एक शीर्ष अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर कहा, ‘‘विराट जैसे कद का खिलाड़ी बुमराह के कार्यभार को लेकर उनकी फ्रेंचाइजी से बात कर सकता है। लेकिन बुमराह को लेकर भारतीय टीम के सहयोगी स्टाफ को संबंधित आंकड़े जुटाने होंगे ताकि वह जरूरत पड़ने पर मुंबई इंडियन्स से बात कर सकें।’’ 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Keeping the World Cup in mind, Bumrah can be drop from the odi team वर्ल्ड कप को ध्यान में रखकर जसप्रीत बुमराह बुमराह को कुछ वनडे में दिया जा सकता है विश्राम