Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. सिर्फ 27 साल की उम्र में...

सिर्फ 27 साल की उम्र में केन विलियमसन ने बना डाला न्यूजीलैंड की तरफ से सबसे बड़ा रिकॉर्ड

केन विलियमसन ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में शतक लगाया।

India TV Sports Desk
Written by: India TV Sports Desk 23 Mar 2018, 18:35:17 IST

न्यूजीलैंड के कप्तान और मौजूदा समय के दुनिया के सबसे प्रतिभाशाली बल्लेबाजों में से एक केन विलियमसन ने सिर्फ 27 साल की उम्र में न्यूजीलैंड की तरफ से सबसे बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में शतक लगाते ही विलियमसन अब कीवी टीम की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। खास बात ये है कि विलियमसन की उम्र अभी सिर्फ 27 साल ही है। इतनी उम्र में ही उन्होंने 64 टेस्ट में अब तक 18 शतक लगा दिए हैं। जो फिलहाल न्यूजीलैंड की तरफ से किसी भी बल्लेबाज द्वारा सबसे ज्यादा शतकों का रिकॉर्ड है।

विलियमसन ने मार्टिन क्रो और रॉस टेलर को पीछे छोड़कर इस उपलब्धि को अपने नाम किया है। क्रो और टेलर दोनों के नाम 17-17 शतक हैं। हालांकि क्रो ने इतने शतकों के लिए 77 औ टेलर ने 84 टेस्ट मैच खेले हैं। आपको बता दें कि विलियमसन के नाम अब तक 51.11 के औसत से 5,316 रन हो चुके हैं। उनका बेस्ट स्कोर नाबाद 242 रन है। माना जा रहा है कि अगर विलियमसन ऐसे ही रन बनाते रहे तो वो ना सिर्फ न्यूजीलैंड के बल्कि दुनिया के सबसे बड़े बल्लेबाज भी बन सकते हैं।

कीवी टीम के लिए अब तक इंग्लैंड के खिलाफ पहला टेस्ट अच्छा जा रहा है। न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड की पहली पारी सिर्फ 58 रनों पर समेटने के बाद दूसरे दिन का खेल खत्म होने के तक 4 विकेट खोकर 229 रन बना लिए हैं। मेजबान टीम की कुल बढ़त 171 रनों की हो चुकी है।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Kane Williamson scores 18th Test century, Most by New Zealander, सिर्फ 27 साल की उम्र में केन विलियमसन ने बना डाला न्यूजीलैंड की तरफ से सबसे बड़ा रिकॉर्ड