Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. कगीसो रबाडा ने बैन के खिलाफ...

कगीसो रबाडा ने बैन के खिलाफ की अपील, दो मैचों का लगा है प्रतिबंध

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कागिसो रबादा ने अपने ऊपर लगे लेवल-2 के आरोप के तहत प्रतिबंध के खिलाफ अपील की है। इस आरोप के कारण उनके हिस्से तीन नकारात्मक अंक आए थे।

India TV Sports Desk
Edited by: India TV Sports Desk 15 Mar 2018, 19:59:05 IST

जोहान्सबर्ग: दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा ने अपने ऊपर लगे लेवल-2 के आरोप के तहत प्रतिबंध के खिलाफ अपील की है। इस आरोप के कारण उनके हिस्से तीन नकारात्मक अंक आए थे। दक्षिण अफ्रीका और आस्ट्रेलिया के बीच पोर्ट एलिजाबेथ में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में बुरे बर्ताव के कारण रबादा पर दो मैचों का प्रतिबंध लगा था। 

इसी प्रतिबंध के कारण वह तीसरे टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे। हालांकि अपील के बाद अगर उन पर से प्रतिबंध हटता है तो वह चौथे टेस्ट मैच में खेल सकते हैं। 

रबादा को आस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ के साथ बुरे बर्ताव का दोषी पाया गया था और इसी कारण उनके हिस्से तीन नकारात्मक अंक आए थे जिससे उनके नकारात्मक अंकों की संख्या आठ हो गई थी। आठ नकारात्मक अंकों के कारण ही उन पर दो मैचों का प्रतिबंध लगाया गया है। 

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) अब इस मामले में जल्द से जल्द ज्यूडिशियल कमिश्नर नियुक्त करेगी। आईसीसी के नियम 8.2.3.1 के अनुसार संगठन को अपील के 48 घंटे बाद ज्यू़िडशियल कमिश्रनर नियुक्त करना अनिवार्य होता है। इसका मतलब है कि इस मामले में शुक्रवार को ज्यूडिश्यिल कमिश्नर की नियुक्ति हो जाएगी। 

वहीं मामले की सुनवाई अगले शुक्रवार 23 मार्च से शुरू हो सकती है। तीसरा टेस्ट केपटाउन में 22 मार्च से शुरू हो रहा है। 

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) हालांकि तीसरे टेस्ट मैच में रबादा को उतारने को लेकर यह तर्क दे सकती है कि उनके मामले में सुनवाई लंबित है। अगर रबादा अपनी अपील में सफलता हासिल कर लेते हैं तो वह निश्चित तौर पर चौथे टेस्ट मैच में खेलेंगे। 

हालांकि इस मामले में एक जोखिम यह है कि अगर राबादा की अपील की सुनवाई के दौरान अगर उन्हें दोषी पाया जाता है तो उनका प्रतिबंध बढ़ भी सकता है। साथ ही उनका प्रतिबंध कम होने की संभावना भी रहेगी।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Kagiso Rabada has appealed a ban that ruled him out of the remaining two Tests of a series against Australia