Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. एंडरसन 40 की उम्र तक खेल...

एंडरसन 40 की उम्र तक खेल सकते हैं: कोच बेलिस

अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर एंडरसन ने आईसीसी के टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में पहला स्थान हासिल कर लिया है। 

IANS
Reported by: IANS 14 Aug 2018, 15:31:14 IST

लंदन: इंग्लैंड क्रिकेट टीम के मुख्य कोच ट्रेवर बेलिस का कहना है कि उनकी टीम के दिग्गज गेंदबाज जेम्स एंडरसन 40 की उम्र तक गेंदबाजी कर सकते हैं। 36 साल के एंडरसन ने भारत के खिलाफ दोनों टेस्ट मैचों में इंग्लैंड को मिली जीत में अहम भूमिका निभाई है। अपने इस शानदार प्रदर्शन के दम पर एंडरसन ने आईसीसी के टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में पहला स्थान हासिल कर लिया है। यह उनके करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग है। 

एंडरसन के शीर्ष स्थान पर रहते हुए 903 अंक हैं। ऐसे में वह 900 का आंकड़ा पार करने वाले इयान बॉथम के बाद पहले इंग्लैंड के गेंदबाज हैं। बॉथम ने 1980 में 900 का आंकड़ा पार किया था। 

कोच बेलिस ने कहा, "अगर आप विश्व के अन्य गेंदबाजों से एंडरसन की तुलना करते हैं, तो कई अन्य गेंदबाज 30 की उम्र में कमजोर पड़ने लगते हैं। केवल कुछ बेहतरीन खिलाड़ी होते हैं, तो अपनी क्षमता को बरकरार रखते हैं। ऐसे में एंडरसन दर्शा रहे हैं कि वह बेहतरीन खिलाड़ी हैं।"

बेलिस ने कहा, "मुझे नहीं लगता कि उनकी उम्र मायने रखती है। वो खुद को फिट रखते हैं, तो जब तक उनका शरीर फिट रहेगा इसमें कोई शक नहीं है कि वह अगले तीन से चार साल तक इस प्रदर्शन को जारी रख सकते हैं।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: James Anderson may be 36, but coach Trevor Bayliss believes he's still got several years of international cricket left in him