Live TV
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. टेस्ट क्रिकेट में 563 विकेट लेकर...

टेस्ट क्रिकेट में 563 विकेट लेकर मैकग्रा के बराबर पहुंचे जेम्स एंडरसन

एंडरसन अब टेस्ट क्रिकेट में मैकग्रा के साथ संयुक्त रूप से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज बन गए हैं। 

IANS
Reported by: IANS 10 Sep 2018, 23:06:56 IST

लंदन: इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने टेस्ट क्रिकेट में कुल 563 विकेट हासिल करते हुए ऑस्ट्रेलिया के महान गेंदबाज ग्लेन मैकग्रा की बराबरी कर ली है। भारत के खिलाफ ओवल मैदान पर जारी पांचवें टेस्ट मैच की चौथी पारी में सोमवार को दो विकेट लेने के साथ ही उन्होंने यह कीर्तिमान स्थापित किया। एंडरसन अब टेस्ट क्रिकेट में मैकग्रा के साथ संयुक्त रूप से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज बन गए हैं। 

पांचवें टेस्ट मैच से पहले एंडरसन ने अपनी धारदार गेंदबाजी के दम पर कुल 559 विकेट लिए थे। मैच की दूसरी और चौथी पारी में दो-दो विकेट लेकर वह मैकग्रा के बराबर आ गए। 

अपनी स्विंग से दुनिया भर के बल्लेबाजों को मुश्किल में डालने वाले एंडरसन यह रिकॉर्ड बनाने के लिए कुल 143 मैच खेले, जबकि अपनी सटीक लाइन एवं लैंथ के लिए प्रसिद्ध मैकग्रा ने केवल 124 मैचों में भी इतने विकेट लिए थे। 

मैकग्रा ने अपना आखिरी टेस्ट मैच इंग्लैंड के खिलाफ 2007 में खेला था। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का खेल सेक्‍शन
Web Title: James Anderson matched the record of the most successful Test fast bowler of all time after England’s master of swing tied Glenn McGrath