Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. डोप टेस्ट में फंसने के बावजूद...

डोप टेस्ट में फंसने के बावजूद यूसुफ पठान पर हुई पैसों की बारिश, इस टीम में हुए शामिल

माना जा रहा था कि डोप टेस्ट में फंसने के बाद पठान को कोई भी खरीदार नहीं मिलेगा।

Manoj Shukla
Reported by: Manoj Shukla 27 Jan 2018, 14:20:44 IST

भारत के विस्फोटक बल्लेबाज यूसुफ पठान हाल ही में डोप टेस्ट में फंसे थे। लेकिन इसके बाद भी पठान को आईपीएल नीलामी में अच्छी-खासी रकम मिल गई। माना जा रहा था कि डोप टेस्ट में फंसने के बाद पठान को कोई भी खरीदार नहीं मिलेगा। लेकिन पठान की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी और काम चलाऊ स्पिन गेंदबाजी ने टीमों को उन्हें खरीदने पर मजबूर कर दिया। यही नहीं, पठान को उनके बेस प्राइज से भी ज्यादा पैसों में खरीदा गया।

आईपीएल-11 में अब पठान सनराइजर्स हैदराबाद टीम का हिस्सा होंगे और वो डेविड वॉर्नर की कप्तानी में खेलेंगे। पठान को हैदराबाद ने 1.9 करोड़ रुपये में खरीदा। जबकि पठान का बेस प्राइज 75 लाख रुपये था। पठान को खरीदने के लिए दिल्ली और दैहराबाद में होड़ लग गई और दोनों ने उन्हें खरीदने में दिलचस्पी दिखाई। इस दौरान जब बोली 1.5 करोड़ तक पहुंच गई तो दिल्ली की टीम ने हाथ खींच लिए और पठान हैदराबाद में चले गए।

पठान के आईपीएल करियर की बात करें तो उन्होंने अब तक 149 मैचों में 29.63 के औसत और 145.49 के स्ट्राइकरेट के साथ 2,904 रन बनाए हैं। पार्थिव के बल्ले से 1 शतक, 13 अर्धशतक निकले हैं। इसके अलावा उन्होंने 149 मैचों में 42 विकेट भी हासिल किए हैं।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: IPL Auction: Yusuf Pathan sold for 1.9 crores, डोप टेस्ट में फंसने के बावजूद यूसुफ पठान पर हुई पैसों की बारिश, इस टीम में हुए शामिल