Live TV
GO
Hindi News खेल क्रिकेट IPL 2019: पृथ्वी और गिल नहीं...

IPL 2019: पृथ्वी और गिल नहीं बल्कि ये युवा है भारत का अगला 360 डिग्री बल्लेबाज, जिसे दिग्गज दे रहे है ए. बी डिविलियर्स की उपाधि

पराग ने राजस्थान रॉयल्स के लिए 7 मैच खेले है। जिसमे उन्होंने 32 की शानदार औसत से 160 रन बनाये हैं। वहीं इस दौरान उन्होंने 8.64 की इकॉनामी रेट से 2 विकेट भी हासिल किए हैं।

India TV Sports Desk
India TV Sports Desk 08 May 2019, 11:20:40 IST

आईपीएल के सीजन 12 की टैग लाइन है 'गेम बनाएगा नेम', जिसका मतलब है आपका कितना भी बड़ा या छोटा नाम हो लेकिन अगर आपका गेम शानदार है तो वो आईपीएल में आपका नाम बना देगा। कुछ इसी तरह की टैग लाइन फिट बैठती है 17 साल के युवा खिलाड़ी रियान पराग के उपर। जिनका आईपीएल से पहले इतना नाम नहीं था लेकिन राजस्थान रॉयल्स की तरफ से अपने गेम को दिखाकर उन्होंने अपना नाम बना लिया। जिसके बाद क्रिकेट पंडितों से लेकर दिग्गज तक इस युवा खिलाड़ी की तारीफ करने से नहीं थक रहे हैं। इतना ही नहीं स्टार स्पोर्ट्स के क्रिकेट एक्सपर्ट डीन जोंस ने इन्हें भारत का ए. बी डिविलियर्स तक बता डाला। 

पराग ने राजस्थान रॉयल्स के लिए 7 मैच खेले है। जिसमे उन्होंने 32 की शानदार औसत से 160 रन बनाये हैं। वहीं इस दौरान उन्होंने 8.64 की इकॉनामी रेट से 2 विकेट भी हासिल किए हैं। उन्हें इस साल के एमर्जिंग प्लेयर अवार्ड के ख़िताब का प्रबल दावेदार भी माना जा रहा है।

जिसके चलते उन्होंने स्टार स्पोर्ट्स डगआउट के विशेषज्ञ डीन जोंस ने कहा,“मुझे लगता है रियान पराग मैदान के सभी हिस्सों में अद्भुत शॉट खेल सकते हैं। वह सिर्फ 17 साल के है। क्या आप विश्वास कर सकते हैं? कि 17 साल का खिलाड़ी मैदान के सभी हिस्सों में शॉट लगा रहा है। वह आश्चर्यजनक स्ट्रोक प्लेयर है। वह बैक फुट और फ्रंट फुट पर बहुत अच्छे है, वह हर जगह अच्छा है। उसके पास गेंद जारी होने के साथ ही सही स्थिति में आने के लिए एक आदत है। एबी डीविलियर्स की तरह वह खुद को एक्सेस देता है, कि वह भी गेंद को 360 डिग्री पर हिट कर सके।”

इसके आगे जोन्स ने कहा, “जब रियान पराग ने हुक शॉट खेला या पुल शॉट खेला, तो उसके हाथ ऊपर जाते हैं। वह सिर्फ 17 साल का है और मैंने लंबे समय से उसकी जैसी प्रतिभा नहीं देखी है। मुझे लगता है, कि वह एक खिलाड़ी हो सकता है, जो आने वाले समय में एक बड़ा सुपरस्टार बन सकता है। अगर मैं उनकी समस्या के बारे में बात करू, तो वह सिर्फ उनकी गेंदबाजी में है, वह थोड़ा सा छोटी गेंद कर रहे हैं।” 

बता दें की पराग असम की राज्य टीम से घरेलू क्रिकेट रणजी ट्राफी खेलते हैं। जब वो 10 साल के थे तब धोनी से मिले थे। जिसका एक फोटो सोशल मीडिया पर बीतें दिनों काफी वायरल हुआ था।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन