Live TV
GO
Hindi News खेल क्रिकेट अद्भुत! हैदराबाद के खिलाफ मैच में...

अद्भुत! हैदराबाद के खिलाफ मैच में पंजाब के सलामी गेंदबाजों के बीच हुई शतकीय साझेदारी

आपने क्रिकेट के मैदान पर बल्लेबाजों के बीच शतकीय साझेदारियां तो बहुत देखी होगी, लेकिन हैदराबाद के खिलाफ पंजाब के सलामी गेंदबाजों ने शतकीय साझेदारी कर रिकॉर्ड बना दिया है।

Lokesh Khera
Lokesh Khera 30 Apr 2019, 15:41:57 IST

आईपीएल एक ऐसा मंच है जहां रोज कोई ना कोई रिकॉर्ड बन रहे हैं। कल सनराइजर्स हैदराबाद और किंग्स इलेवन पंजाब के मैच में भी एक ऐसा ही अद्भुत रिकॉर्ड बना। आपने क्रिकेट के मैदान पर बल्लेबाजों के बीच शतकीय साझेदारियां तो बहुत देखी होगी, लेकिन हैदराबाद के खिलाफ पंजाब के सलामी गेंदबाजों ने शतकीय साझेदारी कर रिकॉर्ड बना दिया है।

जी हां, सही पढ़ा पंजाब के गेंदबाजों ने। दरअलस, कल पंजाब की गेंदबाजी की शुरुआत युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह और मुजीब उर रहमान ने की। इन दोनों गेंदबाजों ने अपने 8 ओवर में 108 रन लुटाए। इस दौरान अर्शदीप ने 42 और मुजीब ने 66 रन दिए। आईपीएल के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है जब टीम के सलामी बल्लेबाजों ने मिलकर 100 या उससे अधिक रन लुटाए हो।

मुजीब का यह स्पेल आईपीएल 2019 का सबसे महंगा और पूरे आईपीएल इतिहास का दूसरा सबसे महंगा स्पेल रहा।

उल्लेखनीय है, इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद एक बार फिर डेविड वॉर्नर की धमाकेदार पारी के दम पर बड़ा स्कोर खड़ा करने में कामयाब रही। हैदराबाद ने पहली इनिंग में 6 विकेट के नुकसान पर 212 रन बनाए। इसके जवाब में पंजाब की टीम निर्धारित 20 ओवर में 167 रन ही बना सकी। पंजाब के लिए केएल राहुल ने 79 रनों की पारी खेली और इस तरह हैदराबाद ने यह मैच 45 रनों से अपने नाम किया।

इस जीत के साथ हैदराबाद की टीम आईपीएल 2019 प्वॉइंट्स टेबल में 12 अंकों के साथ चौथे स्थान पर पहुंच गई है। अगर हैदराबाद को प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की करनी है तो उन्हें अपने अगले दोनों मैच जीतने होंगे।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन