Live TV
GO
Hindi News खेल क्रिकेट IPL 2019: जिस मैदान ने दिया...

IPL 2019: जिस मैदान ने दिया इतना कुछ, उसी मैदान पर ये शर्मनाक हरकत कर बैठे रोहित शर्मा!

रोहित शर्मा जिन्हें हम 'हिट मैन' शर्मा के भी नाम से जानते हैं उन्होंने कल अपने पसंदीदा मैदान ईडन गार्डन्स पर कप्तान के तौर पर 100वां आईपीएल मैच खेला।

Lokesh Khera
Lokesh Khera 29 Apr 2019, 13:22:17 IST

रोहित शर्मा जिन्हें हम 'हिट मैन' शर्मा के भी नाम से जानते हैं उन्होंने कल अपने पसंदीदा मैदान ईडन गार्डन्स पर कप्तान के तौर पर 100वां आईपीएल मैच खेला। हालांकि वो अपनी इस उपलब्धी को यादगार नहीं बना सके और इस मैच में उनकी टीम को 34 रन का हार का सामना करना पड़ा। रोहित ने इस मैच में मात्र 12 ही रन बनाए।

रोहित शर्मा के लिए यह मैदान कई मायनों में यादगार है। रोहित ने इसी मैदान पर आईपीएल में डेब्यू किया था और साथ ही बतौर कप्तान इसी मैदान पर आईपीएल का पहला टाइटल भी जीता था। आइए एक नजर डालते हैं इस मैदान पर रोहित शर्मा के आईपीएल रिकॉर्ड्स पर-

- 2008: रोहित शर्मा ने डेक्कन चार्जर्स की ओर से खेलते हुए इस मैदान पर आईपीएल डेब्यू किया था।

- 2012: रोहित ने इसी मैदान पर आईपीएल का अपना पहला शतक भी जड़ा था। 58 गेंदों पर रोहित ने केकेआर के खिलाफ 109 रन की नाबाद पारी खेली थी।

- 2013: इसी मैदान पर चेन्नई सुपर किंग्स को हराकर रोहित शर्मा ने बतौर कप्तान अपना पहला आईपीएल खिताब जीता था। मुंबई के लिए भी यह आईपीएल का पहला ही टाइटल था।

- 2015: उस साल भी फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स को हराकर इसी मैदान पर रोहित शर्मा ने अपनी कप्तानी में मुंबई को दूसरा आईपीएल खिताब जिताया था। 

- 2018: ईडन गार्डन्स पर ही रोहित ने आईपीएल का अपना 100 मैच खेला था और बतौर कप्तान अपना 50 आईपीएल मैच भी जीता था।

-2019: और अब इस साल रोहित ने केकेआर के खिलाफ बतौर कप्तान अपना 100वां मैच खेला।

ये रोहित के आईपीएल के अब तक के करियर की वो उपलब्धियां है जो उन्होंने इस मैदान पर हासिल की है, लेकिन कल उन्होंने इसी मैदान पर एक ऐसी हरकत की जिस वजह से उन्हें 15 प्रतिशत मैच फीस का हर्जाना भी भरना बड़ा।

दरअसल, मैच के चौथे ओवर के दौरान जब रोहित शर्मा को अंपायर ने एलबीडब्लू आउट दिया तो रोहित ने रिव्यू लिया। थर्ड अंपायर ने भी जांच पड़ताल के बाद इसे अंपायर्स कॉल पर फैसला छोड़ दिया। रोहित जब आउट होकर पवेलियन का रुख कर रहे थे उस दौरान उन्होंने अंपायर से कुछ बोला और अपना बैट विकेट पर मार कर चले गए। इस दौरान बेल्स भी नीजें गिर गई।

रोहित को उनकी इस हरकत की वजह से 15 प्रतिशत मैच फीस का फाइन भी लगा। माना कि मैच मुंबई की ओर से 233 रनों के लक्ष्य का पीछा करने का दरोमदार पूरा रोहित शर्मा के कंधों पर था, लेकिन रोहित उस मैदान पर ऐसी हरकत नहीं कर सकते जिसने उन्हें इतना कुछ दिया है। उस मैदान पर ही क्या किसी भी मैदान पर ऐसी हरकत गैर स्वीकार्य है।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।