Live TV
GO
Hindi News खेल क्रिकेट IPL 2019: चेन्नई के खिलाफ मैच...

IPL 2019: चेन्नई के खिलाफ मैच जीताऊ पारी खेलने वाले सूर्य कुमार यादव ने बताया अपना विनिंग प्लान

सूर्य कुमार यादव ने चेन्नई की विकेट पर स्पिन गेंदबाजों के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी की। इमरान ताहिर और रविन्द्र जडेजा के खिलाफ उन्होंने लगातार आक्रमण जारी रखा और उन्हें हमेशा बैकफूट पर ही रखा।

India TV Sports Desk
India TV Sports Desk 08 May 2019, 7:00:12 IST

आईपीएल सीजन 12 के पहले क्वालीफायर में मुंबई इंडियंस ने चेन्नई सुपर किंग्स को एक बार फिर उसके घर में हराकर फाइनल में कदम रखा है। मुंबई की जीत में हीरो रहे सूर्यकुमार यादव ने शानदार मैच जीताऊ पारी खेली। जिसके चलते मुंबई ने कम स्कोर वाले मैच को 6 विकेट से अपने नाम किया। 

चेन्नई सुपर किंग्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन 4 विकेट गिरने के बावजूद उनकी टीम सिर्फ 132 रन बना पाई। मुंबई ने सूर्यकुमार यादव की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत लक्ष्य हासिल कर लिया। सूर्यकुमार ने 54 गेंद में 71 रनों की पारी खेली। रोहित शर्मा के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आये सूर्या को मुरली विजय ने कैच छोड़कर मौका दे दिया।

इसके बाद उन्होंने चेन्नई की विकेट पर स्पिन गेंदबाजों के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी की। इमरान ताहिर और रविन्द्र जडेजा के खिलाफ उन्होंने लगातार आक्रमण जारी रखा और उन्हें हमेशा बैकफूट पर ही रखा। 

मुंबई इंडियंस ने अपने सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और क्विंटन डी कॉक के विकेट जल्दी खो दिया था। इसके बाद ईशान किशन के साथ सूर्यकुमार यादव ने शानदार साझेदारी बनाकर टीम को जीत के करीब ला दिया। 

इस तरह के प्रदर्शन के बाद मैन ऑफ द मैच सूर्यकुमार यादव ने कहा, “शीर्ष तीन या चार में से किसी के लिए अंत तक बल्लेबाजी करना बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि विकेट धीमा था और इसमें टर्न भी था। पहली पारी के बाद मैंने देखा कि क्या हुआ, बहुत सारे खिलाड़ी हवा में शॉट नहीं मार पाए। इसलिए मैं जमीनी शॉट्स खेलना चाहता था, सिंगल्स और डबल्स लिया।”

सूर्यकुमार यादव ने बताया कि पहले पारी के बाद टीम मीटिंग में बात हुयी थी कि टॉप के किसी एक खिलाड़ी को अंत तक टिककर खेलना है। इसी वजह से उन्होंने जिम्मेदारी उठाई। उन्होंने आगे कहा, “अगर पहली पारी के बाद चैट होती थी कि शीर्ष क्रम के किसी खिलाड़ी को अंत तक खेलना होगा क्योंकि बाद में आने वाले खिलाड़ियों के लिए यह आसान नहीं होगा।”

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन