Live TV
GO
Hindi News खेल क्रिकेट आईपीएल में बतौर कप्तान जीत का...

आईपीएल में बतौर कप्तान जीत का शतक लगाने वाले पहले कप्तान बने एमएस धोनी, गंभीर, रोहित और कोहली कोसो पीछे!

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ जयपुर के स्वाई मानसिंह स्टेडियम में आईपीएल 2019 का 25वां मुकाबला जीतकर आईपीएल में बतौर कप्तान जीत का शतक लगा लिया है और वो ऐसा करने वाले पहले कप्तान बन गए हैं। 

India TV Sports Desk
Written by: India TV Sports Desk 12 Apr 2019, 12:14:37 IST

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ जयपुर के स्वाई मानसिंह स्टेडियम में आईपीएल 2019 का 25वां मुकाबला जीतकर आईपीएल में बतौर कप्तान जीत का शतक लगा लिया है और वो ऐसा करने वाले पहले कप्तान बन गए हैं। धोनी ने आईपीएल में अभी तक कुल 166 मैच बतौर कप्तान खेले हैं जिसमें से उन्होंने 100 मैच जीते हैं। इसमें 95 मैच उन्होंने चेन्नई की टीम की कप्तानी करते हुए जीते हैं जबकि 5 मैच उन्होंने राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स की कप्तानी करते हुए जीते हैं।

धोनी के पीछे आईपीएल से संन्यास ले चुके गौतम गंभीर है। गंभीर ने 129 आईपीएल मैच में कप्तानी करते हुए 71 मैच जीते हैं। इसके अलावा रोहित शर्मा 54, विराट कोहली 44 और एडम गिलक्रिस्ट 35 मैच जीतकर इस सूची में बने हुए हैं।

धोनी ने साल 2008 से ही चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी का भार संभाला हुआ है। 2015 तक लगातार चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी करतने के बाद जब उनकी टीम स्पॉट फिक्सिंग मामले में दो साल के लिए बैन हुई तो धोनी को राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स ने कप्तानी सौंपी, लेकिन सीजन अच्छा ना जाने पर धोनी को अगले सीजन में कप्तानी के पद से हटा दिया गाया और स्टीव स्मिथ को कप्तानी का भार सौंपा गया।

साल 2018 में जब चेन्नई की टीम ने बैन के बाद वापस आईपीएल में वापसी की तो धोनी एक बार फिर चेन्नई के कप्तान बने और उन्होंने अपनी कप्तानी में लगातार तीसरी बार चेन्नई को खिताब जिताया। इस सीजन में धोनी अपने खिताब को डिफेंड कर रही है। जिस तरह उनकी टीम का प्रदर्शन है उसे देखकर लगता है कि धोनी चेन्नई को इस बार भी खिताब जिता देंगे।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: आईपीएल में बतौर कप्तान जीत का शतक लगाने वाले पहले कप्तान बने धोनी, गंभीर, रोहित और कोहली कोसो पीछे!