Live TV
GO
Hindi News खेल क्रिकेट IPL 2019, RR vs CSK: अंपायर...

IPL 2019, RR vs CSK: अंपायर के गलत फैसले पर धोनी को आया इतना गुस्सा की डगआउट से बीच मैदान पर जाकर लगा दी फटकार

चेन्नई की पारी के आखिरी ओवर की चौथी गेंद पर अंपायर उल्हास गांधे ने बेन स्टोक्स की फुल टॉस गेंद को बीमर मानकर नो बॉल दिया लेकिन तुंरत ही वह इससे मुकर गए। 

India TV Sports Desk
Written by: India TV Sports Desk 12 Apr 2019, 11:50:55 IST

जयपुर के स्वाई मान सिंह स्टेडियम में कल शाम राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच आईपीएल का 25वां मुकाबला खेला गया। इस मैच को चेन्नई ने 4 विकेट से तो जीत लिया, लेकिन यह मुकाबला धोनी के गुस्से की वजह से हमेशा याद रखा जाएगा। चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान जिन्हें हम सूपर कूल माही के नाम से भी जानते हैं वो कल मैच के दौरान आग बबूला हो गए और पवेलियन से मैदान के बीच जाकर अंपायर को झाड़ लगा दी।

दरअसल, चेन्नई की पारी के आखिरी ओवर की चौथी गेंद पर अंपायर उल्हास गांधे ने बेन स्टोक्स की फुल टॉस गेंद को बीमर मानकर नो बॉल दिया लेकिन तुंरत ही वह इससे मुकर गए। इसके बाद, जडेजा अम्पायर से बात करने लगे। तब तक एमएस धोनी सीएसके के डगआउट से उठकर मैदान में आ गए। वह काफी गुस्से में दिख रहे थे। उन्होंने दोनों मैदानी अम्पायरों से बहस भी की, लेकिन दोनों अम्पायर अपने फैसले पर कायम रहे और चेन्नई को नो बॉल नहीं मिली।

इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम एक समय पर हार की कगार पर खड़ी थी, लेकिन धोनी और रायुडू ने मैच को रोमांचक बनाए रखा और अंत में जब अंपायर ने यह हरकत की तो धोनी भड़क गए। हालांकि अंत में मिशेल सैंटेनर ने आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर चेन्नई को मैच जिता दिया।

मैच के बाद महेंद्र सिंह धोनी को डग आउट से बीच मैदान पर जाकर अंपायर से भहर करने पर आचार संहिता का उल्लंघन करने का दोषी पाया गया और उनपर 50 प्रतिशत मैच का जुर्माना भी लगाया गया। धोनी ने आईपीएल की आचार संहिता के स्तर 2 के अपराध 2.20 को स्वीकार किया है और अपने ऊपर लगाए गए जुर्माने को मान लिया है। 

धोनी की टीम अब 7 में से 6 मुकाबले जीतकर 12 अंकों के साथ पॉइंट्स टेबल पर टॉप पर है। चेन्नई का अगला मुकाबला 14 अप्रैल को कोलकाता से उसी के घर पर होगा।

(With IANS Inputs)

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: IPL 2019, RR vs CSK: अंपायर के गलत फैसले पर धोनी को आया इतना गुस्सा की डगआउट से बीच मैदान पर जाकर लगा दी फटकार MS Dhoni loses his cool at umpires, charged 50 per cent of match fees for breaching IPL's Code of Conduct