Live TV
GO
Hindi News खेल क्रिकेट IPL 2019, KKR vs RCB: ‘करो...

IPL 2019, KKR vs RCB: ‘करो या मरो’ के मुकाबले में केकेआर से भिड़ेगी विराट कोहली की आरसीबी, रसल के खेलने पर संशय

केकेआर के ट्रंपकार्ड आंद्रे रसेल को भी बायें कंधे में चोट लगी है जिन्हें अभ्यास के दौरान बाउंसर लग गया था।

Bhasha
Bhasha 18 Apr 2019, 18:25:16 IST

कोलकाता। आठ में से सात मैच हारकर ‘अगर मगर’ के फेर में फंसी विराट कोहली की रायल चैलेंजर्स को आईपीएल में बने रहने के लिये शुक्रवार को कोलकाता नाइट राइडर्स को हर हालत में हराना होगा। केकेआर लगातार तीन मैच हारकर अंकतालिका में दूसरे से छठे स्थान पर खिसक चुकी है लिहाजा आरसीबी के पास जीतने का सुनहरा मौका है। 

केकेआर के ट्रंपकार्ड आंद्रे रसेल को भी बायें कंधे में चोट लगी है जिन्हें अभ्यास के दौरान बाउंसर लग गया था। चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मैच से पहले भी वह पूरे फिट नहीं थे और टूर्नामेंट में पहली बार नाकाम रहे। इससे केकेआर की उन पर अत्यधिक निर्भरता भी उजागर हो गई। रसेल ने आरसीबी के खिलाफ पिछले मैच में 13 गेंद में नाबाद 48 रन बनाये थे और केकेआर ने 206 रन के लक्ष्य का पीछा करके जीत दर्ज की थी। 

यह देखना होगा कि रसेल समय पर फिट हो पाते हैं या नहीं। उनकी गैर मौजूदगी केकेआर को बहुत खलेगी जिसकी नजरें जीत की राह पर लौटने पर लगी होंगी। 
प्लेआफ में पहुंचने के लिये केकेआर को बाकी छह में से कम से कम चार मैच जीतने होंगे जिनमें से तीन उसे ईडन गार्डंस पर खेलने हैं। आरसीबी के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली और एबी डिविलियर्स ने अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन टीम एक ईकाई के रूप में अच्छा नहीं खेल सकी है। तेज गेंदबाजों ने निराश किया है। 

युवा नवदीप सैनी ने प्रभावी प्रदर्शन किया जबकि उमेश यादव फ्लाप रहे जिन्हें महज दो विकेट मिल सके। नाथन कूल्टर नाइल की चोट की वजह से दक्षिण अफ्रीका के डेल स्टेन टीम में आये हैं जिससे तेज आक्रमण मजबूत होने की उम्मीद है। केकेआर की तेज गेंदबाजी भी औसत ही रही है जबकि बल्लेबाजों की ऐशगाह ईडन की पिच पर उसके स्पिनर भी खास कमाल नहीं कर सके हैं। 

सभी की नजरें केकेआर के कप्तान दिनेश कार्तिक पर लगी होंगी जिन्हें युवा ऋषभ पंत पर तरजीह देकर विश्व कप टीम में शामिल किया गया। कार्तिक इस सत्र में 18.50 की औसत से रन बनाते हुए महज एक अर्धशतक लगा सके हैं। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन