Live TV
GO
Hindi News खेल क्रिकेट IPL 2019: जब 1 गेंद पर...

IPL 2019: जब 1 गेंद पर देखने को मिला फ्लाईंग बैट और शानदार कैच का जबरदस्त रोमांच, देखें video

मुंबई इंडियंस ने पहले क्वॉलीफायर मैच में मौजूदा चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हराकर फाइनल में जगह बनाई।

India TV Sports Desk
India TV Sports Desk 08 May 2019, 12:53:10 IST

मुंबई इंडियंस ने मंगलवार, 7 मई को एमए चिदम्बरम स्टेडियम में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण के पहले क्वॉलीफायर मैच में मौजूदा चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हराकर फाइनल में जगह बना ली। चेन्नई पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट खोकर 131 रन बनाए। जवाब में मुंबई ने 19वें ओवर में चार विकेट खोकर ये लक्ष्य आसानी से हासिल कर लिया। इस दौरान मैच में दिलचस्प और रोमांचक घटना देखने को मिली।

दरअसल, चेन्नई सुपर किंग्स की पारी का आखिरी ओवर फेंका जाना था और स्ट्राइकर एंड पर कप्तान महेंद्र सिंह धोनी खड़े थे। रोहित ने 20वां ओवर फेंकने के लिए गेंद जसप्रीत बुमराब को सौंपी। बुमराह ने जैसे ही पहली गेंद फेंकी धोनी ने पूरी ताकत से बल्ला घुमा दिया। इस दौरान बल्ला धोनी के हाथ से छूटकर दूर जा गिरा। वहीं, बैकवर्ड पाइंट पर खड़े ईशान किशन ने गेंद को लपक लिया।

ईशान के कैच लेते ही मुंबई के खिलाड़ी विकेट का जश्न मनाने लगे लेकिन टीम के खिलाड़ियों की ये खुशी ज्यादा देर तक नहीं टिक सकी। रिप्ले में साफ नजर आया कि बुमराह का पैर लाइन से आगे था जिस वजह से थर्ड अंपायर ने गेंद को नो बॉल करार दिया। इसके बाद धोनी ने टीम के स्कोर में 5 रन जोड़े जिसकी वजह से मेजबान 4 विकेट खोकर 131 रन का स्कोर खड़ा कर सके।

धोनी ने मैच के बाद कहा, "विकेट को देखने के बजाय हमें अपनी बल्लेबाजी देखनी होगी। आपको अपने घरेलू पिच के बारे में पता होना चाहिए, चाहे वह कैसा भी हो। यह कुछ ऐसा है जहां हमने अच्छा नहीं किया। लेकिन मुझे लगता है कि हमें अपनी बल्लेबाजी को भी थोड़ा बेहतर करने की जरूरत है।" 

गौरतलब है कि आईपीएल के 12वें सीजन में मुंबई के खिलाफ चेन्नई की ये लगातार तीसरी हार है। इस हार के बावजूद चेन्नई के पास फाइनल में पहुंचने का एक और मौका है। एलिमिनेटर मुकाबले में आज सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली कैपिटल्स आमने-सामने होंगी। इस मैच का विजेता दूसरे क्वालिफायर में मुकाबले में चेन्नई से भिड़ेगा और जीतने वाली टीम को फाइनल का टिकट मिलेगा।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन