Live TV
GO
Hindi News खेल क्रिकेट IPL 2019: ऋषभ पंत की मैच...

IPL 2019: ऋषभ पंत की मैच फिक्सिंग वाली रिकॉर्डिंग पर बीसीसीआई ने दी सफाई

बीसीसीआई के एक अधिका ने इस मामले को खारिज करते हुए पीटीआई को टिप्पणी दि “पंत ने अपने इस वाक्य से पहले क्या कहा उसे किसी ने नहीं सुना। दरअसल वो कप्तान श्रेयस अय्यर से ऑफ साइड पर फील्डर बढ़ाने की बात कह रहे थे ताकि चौका बचाया जा सके।”

India TV Sports Desk
Written by: India TV Sports Desk 01 Apr 2019, 12:27:52 IST

दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच शनिवार रात को आईपीएल 2019 का 10 मुकाबला खेला गया था। यह मुकाबला एक तरफ सुपर ओवर की वजह से चर्चा में था वहीं दूसरी तरफ ऋषभ पंत की स्टंप माइक में कैद हुई एक रिकॉर्डिंग की वजह से भी इस मैच ने सुर्खिया बटौरी। हुआ यह था कि चौथे ओवर के दौरान पंत ने गेंद डलने से पहले ही कह दिया था कि इस गेंद पर चौका लगेगा और अगली ही गेंद पर केकेकआर के बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा ने उस पर चौका जड़ दिया था।

इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ जिसके बाद आईपीएल फिक्स होने की बात होने लगी। जब बात ज्यादा बढ़ी तो बीसीसीआई ने खुद सामने आकर इस घटना पर सफाई दी।

बीसीसीआई के एक अधिका ने इस मामले को खारिज करते हुए पीटीआई को टिप्पणी दि “पंत ने अपने इस वाक्य से पहले क्या कहा उसे किसी ने नहीं सुना। दरअसल वो कप्तान श्रेयस अय्यर से ऑफ साइड पर फील्डर बढ़ाने की बात कह रहे थे ताकि चौका बचाया जा सके।”

बताया यह भी जा रहा है कि सोशल मीडिया पर जो वीडियो वायर हो रहा है वो आधा है और किसी ने जानबूझकर इस  तरह की हरकत की है।

उल्लेखनीय है कि इस मैच में केकेआर ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली को 186 रनों का लक्ष्य दिया था, लेकिन दिल्ली की टीम पृथ्वी शॉट के 99 रनों के बावजूद इस लक्ष्य को प्राप्त नहीं कर सकी और यह मैच टाइ हो गया। अंत में सुपर ओवर में रबाड़ा की घातक गेंदबाजी की मदद से दिल्ली ने यह मैच अपने नाम कर लिया।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: IPL 2019: ऋषभ पंत की मैच फिक्सिंग वाली रिकॉर्डिंग पर बीसीसीआई ने दी सफाई IPL 2019, DC vs KKR: Rishabh Pant's stump mic chatter goes viral, BCCI clears air