Live TV
GO
Hindi News खेल क्रिकेट IPL 2019, CSKvRR: लगातार तीसरा मैच...

IPL 2019, CSKvRR: लगातार तीसरा मैच हारी राजस्थान रॉयल्स, चेन्नई सुपर किंग्स ने 8 रन से जीता घरेलू मुकाबला

चेन्नई की इस सीजन में यह लगातार तीसरी जीत है और वह अब तालिका में छह अंक लेकर शीर्ष पर पहुंच गया है। वहीं राजस्थान को लगातार तीसरी हार का सामना करना पड़ा है और वह सबसे नीचे है। 

IANS
Reported by: IANS 01 Apr 2019, 0:20:40 IST

चेन्नई। कप्तान महेंद्र सिह धोनी (नाबाद 75) के अर्धशतक के बाद गेंदबाजी के बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें सीजन के 12वें मैच में रविवार को राजस्थान रॉयल्स को आठ रन से हराकर लीग में जीत की अपनी हैट्रिक पूरी कर ली।

चेन्नई की इस मैदान पर पिछले 15 मैचों में यह 14वीं जीत है। 

चेन्नई की इस सीजन में यह लगातार तीसरी जीत है और वह अब तालिका में छह अंक लेकर शीर्ष पर पहुंच गया है। वहीं राजस्थान को लगातार तीसरी हार का सामना करना पड़ा है और वह सबसे नीचे है। 

चेन्नई ने यहां एम.ए चिदंबरम स्टेडियम में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 175 रन का स्कोर बनाया और फिर राजस्थान को आठ विकेट पर 167 रन पर रोक दिया। 

चेन्नई से मिले 176 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की शुरुआत बेहद खराब रही और उसने पारी की दूसरी ही गेंद पर कप्तान अजिंक्य रहाणे (0) का विकेट खोने के बाद 14 रन के अंदर ही अपने तीन विकेट गंवा दिए। 

इन तीन विकेटों में रहाणे के अलावा जोस बटलर (6) और पिछले मैच के शतकधारी संजू सैमसन (8) के विकेट भी शामिल हैं। इसके बाद स्टीव स्मिथ (28) और राहुल त्रिपाठी (39) ने चौथे विकेट के लिए 61 रन की साझेदारी कर राजस्थान को संकट से बाहर निकाला। 

खतरनाक होती इस साझेदारी को इमरान ताहिर ने त्रिपाठी को आउट करके तोड़ा। त्रिपाठी टीम के 75 के स्कोर पर चौथे बल्लेबाज के रूप में आउट हुए। उन्होंने 24 गेंदों पर पांच चौके और एक छक्का लगाया। 

ताहिर ने इसके बाद स्मिथ को भी आउट कर राजस्थान का रास्ता मुश्किल कर दिया। स्मिथ ने 30 गेंदों पर दो चौके लगाए। 

राजस्थान को जीत के लिए अंतिम छह गेंदों 12 रन बनाने थे लेकिन टीम निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट पर 167 रन ही बना सकी। 

बेन स्टोक्स (46) ने 26 गेंदों पर एक चौका तीन छक्के लगाए। कृषणप्पा गौतम ने नौ,श्रेयस अय्यर ने शून्य और जोफरा आर्चर ने 11 गेंदों पर एक चौके और दो छक्के की मदद से नाबाद 24 रन बनाए। 

चेन्नई की ओर से ड्वेन ब्रावो, इमराह ताहिर, शार्दुल ठाकुर और दीपक चहर ने दो-दो विकेट लिए। 

इससे पहले, चेन्नई ने कप्तान महेंद्र सिह धोनी (नाबाद 75) के अर्धशतक के सहारे पांच विकेट पर 175 रन का मजबूत स्कोर बनाया और उसके गेंदबाजों ने इस स्कोर का बचाव कर लिया। 

चेन्नई की शुरूआत खराब रही और उसने 4.5 ओवर में 27 रन के अंदर ही अपने तीन बल्लेबाजों अंबाती रायडू (1), शेन वाटसन (13) और केदार जाधव (8) का विकेट गंवा दिया। 

इसके बाद सुरेश रैना (36) और धोनी ने चौथे विकेट के लिए 61 रन की साझेदारी कर टीम को संभालने की कोशिश की। रैना टीम के 88 के स्कोर पर चौथे बल्लेबाज के रूप में आउट हुए। उन्होंने 32 गेंदों पर चार चौके और एक छक्का लगाया। 

रैना के आउट होने के बाद धोनी ने ड्वेन ब्रावो (27) के साथ पांचवें विकेट के लिए 56 रन की साझेदारी कर चेन्नई को पांच विकेट पर 175 रन के स्कोर तक पहुंचाया। 

चेन्नई ने अंतिम चार ओवर में 67 रन जबकि अंतिम ओवर में 28 रन बटोरे। 

धोनी ने 46 गेंदों पर चार चौके और चार छक्के लगाए। आईपीएल में उनका 21वां अर्धशतक है। लीग में धोनी का यह दूसरा सर्वोच्च स्कोर है। 

ब्रावो ने 16 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्का लगाया। रवींद्र जडेजा ने तीन गेंदों पर एक छक्के की मदद से नाबाद आठ रन बनाए। 

राजस्थान की ओर से जोफरा आर्चर ने दो और धवल कुलकर्णी, बेन स्टोक्स तथा जयदेव उनादकट ने एक-एक विकेट लिया। 

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: IPL 2019, CSKvRR: Chennai Super Kings (175/5) beat Rajasthan Royals (167/8) by 8 runs in Chennai. Chahar 2/19, Tahir 2/23