Live TV
GO
Hindi News खेल क्रिकेट IPL में भी जारी रहेगी कोहली...

IPL में भी जारी रहेगी कोहली के रिकॉर्ड की बारिश, पहले मैच में अपने नाम कर सकते हैं ये 3 बड़े रिकॉर्ड

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली जब भी मैदान पर उतरते हैं तो वो कई रिकॉर्ड अपने नाम करके ही पवेलियन लौटते हैं। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कमाल दिखाने के बाद अब कोहली आईपीएल में भी रिकॉर्ड तोड़ने को तैयार है।

Lokesh Khera
Lokesh Khera 23 Mar 2019, 17:32:03 IST

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली जब भी मैदान पर उतरते हैं तो वो कई रिकॉर्ड अपने नाम करके ही पवेलियन लौटते हैं। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कमाल दिखाने के बाद अब कोहली आईपीएल में भी रिकॉर्ड तोड़ने को तैयार है। आईपीएल 2019 का पहला मैच महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स और विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाना है। इस मैच में कोहली के पास तीन रिकॉर्ड अपने नाम करने का मौका है। आइए जानते हैं इन रिकॉर्ड के बारे में-

आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड

विराट कोहली के नाम इस समय आईपीएल में 4948 रन है और वो आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली सूची में दूसरे स्थान पर है। कोहली से आगे चेन्नई सुपर किंग्स के स्टार बल्लेबाज सुरेश रैना है। रैना ने आईपीएल में 176 मैच खेलकर 4985 रन बनाए हैं। कोहली रैना से महज 37 रन पीछे हैं। अगर कोहली पहले ही मैच में चेन्नई के खिलाफ 37 रन बना लेते हैं तो वो आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे। रैना भी इस मैच में खेल रहे हैं ऐसे में रनों की यह दूरी कोहली के लिए और भी बढ़ सकती है।

आईपीएल में सबसे पहले 5000 रन बनाने का रिकॉर्ड

कोहली के पास आईपीएल में सबसे पहले 5000 रन बनाने का बेहतरीन मौका है। अगर कोहली की टीम पहले बल्लेबाजी करती है तो कोहली को महज 52 रन चाहिए होंगे आईपीएल में 5000 रन पूरे करने के लिए, लेकिन अगर इसी मैच में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम पहले बल्लेबाजी करती है तो रैन महज 15 रन बनाकर कोहली को आईपीएल में सबसे पहले 5000 रन बनाने के रिकॉर्ड बनाने से रोक सकते हैं।

आईपीएल में सबसे ज्यादा अर्धशतक 

आईपीएल में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले विराट कोहली के नाम 38 अर्धशतक भी है। कोहली आईपीएल में सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने की सूची में भी दूसरे स्थान पर हैं। कोहली से आगे सनराइजर्स हैदराबाद के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर हैं। वॉर्नर ने अभी तक के अपने आईपीएल करियर में 39 अर्धशतक लगाए हैं। अगर कोहली आज के मैच में चेन्नई के खिलाफ अर्धशतक लगाने में कामयाब होते हैं तो वो वॉर्नर की बराबरी कर लेंगे और संयुक्त रूप से पहले स्थान पर आ जाएंगे।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन